Connect with us

Palwal

समाज को नई दिशा देने का काम करती हैं पाल पंचायतें-ओमप्रकाश धनखड। 

Published

on

सत्यखबर, पलवल
भारतीय जनता पार्टी के नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष श्री ओम प्रकाश धनखड का चौबीसी के ऐतिहासिक गाँव सौंदहद की ऐतिहासिक चौपाल पर पाल पंचायतों द्वारा जबरदस्त स्वागत किया गया। 52 पाल के अध्यक्ष श्री अरुण जेलदार ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
श्री ओमप्रकाश धनखड ने पाल पंचायतों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज को नई दिशा देने में पाल पंचायतों की अति महत्वपूर्ण भूमिका होती है। श्री धनखड ने कहा कि आज इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में पगड़ी, पुष्प वर्षा एवं फूल मालाओं से जो मेरा सम्मान किया गया है उसको मैं कभी भुला नहीं पाऊंगा। श्री धनखड ने कहा कि मुझे जिस इतिहास और संस्कृति का स्मरण पाल पंचों ने कराया है वो वाकई काबिले तारीफ़ है। यह ब्रज क्षेत्र है, भगवान कृष्ण ने यहाँ बंसी बजाई थी। इसलिए यहाँ के लोगों के मीठे बोल हमेशा मुझे प्रोत्साहित करते रहते हैं।
श्री ओमप्रकाश धनखड ने कहा कि 2014 में जब मैं पहली बार हरियाणा सरकार में मंत्री बना था तब विधान सभा के पहले ही सत्र में हमने गौ माता की रक्षा का कानून पास कराया था। उन्होंने कहा कि कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री के नाते पिछली सरकार की कमी के कारण एक बार यूरिया की दिक्कत जरूर आई थी। लेकिन उसके बाद से   आज तक किसानों को बीज और खाद की कमी नहीं होने दी।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारी पहल पर ही आज हरियाणा में पढ़ी लिखी पंचायतें हैं एवं हर गाँव के इतिहास को हमने ‘ग्राम गौरव पट’ पर स्वर्णिम अक्षरों में लिखवाया है।
इससे पहले उनका परिचय कराते हुए श्री मेहर चन्द गहलोत ने कहा कि ओम प्रकाश धनखड जैसी शक्सियत पर पूरा ग्रंथ लिखा जा सकता है आप एक दशक तक भाजपा किसान मोर्चा के नाते किसानों की समस्याओं से रूबरू होते रहे। भारत के कृषि मंत्रियों में  सर्वश्रेष्ठ कृषि मंत्री का पुरस्कार पाने वाले श्री ओम प्रकाश धनखड हमेशा किसानों की आय की चिंता करते आए हैं। गहलोत ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं श्री ओमप्रकाश धनखड की मित्रता जग-जाहिर है। उसी का परिणाम था कि प्रधानमंत्री ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट स्टेच्यू आँफ यूनिटी का राष्ट्रीय संयोजक भी श्री ओमप्रकाश धनखड को ही बनाया था।
पाल पंचों ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस चौपाल पर नेता तो बहुत आये,केवल अपना सम्मान करा कर चले जाते थे। लेकिन ओम प्रकाश धनखड ऐसे पहले नेता हैं जिन्होंने हमारे गाँव और घर में आकर हमें सम्मानित करने का काम किया है ।ये हमारे लिए वाकई भाव विभोर कर देने वाला क्षण  है।
52 पाल के अध्यक्ष श्री अरुण जेलदार ने कहा कि इतने बड़े व्यक्तित्व का हमारे साथ पत्तल पर भोजन करने का निर्णय हमें आल्हादित कर देता है। श्री जेलदार ने कहा कि हमारे गाँव में आकर पाल पंचों को जो सम्मान आपने दिया है उसे हम आजीवन भुला नहीं पाऊंगें ।
कार्यक्रम का संचालन श्री ज्ञान सिंह चौहान ने किया।कार्यक्रम में मुख्य रूप से अरुण जेलदार अध्यक्ष 52 पाल, सुमेर सिंह रावत पाल, बिजेन्दर  तेवतिया पाल, जय नारायण मित्रोल पाल, हेमराज सिंह सहरावत पाल, धर्मबीर डागर पाल मिंडकोला,रघुराज जेलदार रंगीला पाल, शेर सिंह डागर पाल धतीर, सुखराम बडगुजर पाल, श्रवण कुमार डिंडे पाल कोटवन,महीपाल मुकदम  बैनीवाल पाल ,सुरेन्द्र आर्य देशवाल पाल, मेहर चन्द गहलोत,विधायक दीपक मंगला,विधायक जगदीश नायर, विधायक प्रवीण डागर आदि उपस्थित थे।
https://www.youtube.com/watch?v=uJxc1w5AXuo
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *