Connect with us

Haryana

समाज को सकारात्मक दिशा देने में मीडिया का अहम योगदान : विनय सिंह

सत्यखबर, सोनीपत( संजीव कौशिक  ) उपायुक्त विनय सिंह ने कहा कि मीडिया समाज को सकारात्मक दिशा देने में अहम भूमिका निभाता है। विभिन्न सामाजिक मुद्दों के साथ-साथ सरकार की नीतियों को आमजन तक पहुंचाने में भी मीडिया बेहतर भूमिका निभाता है। श्री सिंह गुरुवार को लघु सचिवालय सोनीपत स्थित तृतीय तल पर मीडिया सेंटर के […]

Published

on

सत्यखबर, सोनीपत( संजीव कौशिक  )

उपायुक्त विनय सिंह ने कहा कि मीडिया समाज को सकारात्मक दिशा देने में अहम भूमिका निभाता है। विभिन्न सामाजिक मुद्दों के साथ-साथ सरकार की नीतियों को आमजन तक पहुंचाने में भी मीडिया बेहतर भूमिका निभाता है। श्री सिंह गुरुवार को लघु सचिवालय सोनीपत स्थित तृतीय तल पर मीडिया सेंटर के शुभारंभ अवसर पर पत्रकारोंं से रूबरू थे।  उपायुक्त ने कहा कि इस मीडिया सेंटर के माध्यम से उपलब्ध सुविधाओं से पत्रकार अपना कार्य बेहतरीन तरीके से कर सकेंगे जिससे वे आसानी से सरकार की जनकल्याणकारी नितियों एवं कार्यक्रमों को आम जनता तक पहुंचा सकेंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकार विषम परिस्थितियों में भी 24 घंटे काम करते हैं और समाज के सभी वर्गों के लिए एक आवाज बनते हैं। ऐेसे में सभी पत्रकारों को एक छत के नीचे बेहतरीन सुविधा मिली है।  उन्होंने कहा कि सोनीपत स्थित लघु सचिवालय में डीआईपीआरओ कार्यालय में मीडिया सेंटर का शुभारंभ किया गया है। इसके माध्यम से सरकार एवं लघु सचिवालय से संबंधित सूचनाएं एक ही स्थान पर प्राप्त हो सकेंगी। इस दौरान उपायुक्त ने विभिन्न पत्रकारों से शहर की विभिन्न समस्याएं के बारे में जानकारी ली ताकि उनका समाधान किया जा सके। इस दौरान पत्रकारों ने कच्चे क्वार्टर में अतिक्रमण की समस्या उठाई जिस पर उपायुक्त ने एसडीएम को निर्देश दिए कि इस संबंध में मार्केट पदाधिकारियों से मिलकर अतिक्रमण की समस्या का समाधान करें।
शहर में यातायात व्यवस्था को लेकर भी पत्रकारों ने उपायुक्त को अवगत करवाया। इस पर उपायुक्त ने कहा कि इस संबंध में जल्द ही स्थाई हल निकाला जाएगा। इस मौके पर डीआईपीआरओ सुरेन्द्र कुमार वर्मा ने उपायुक्त महोदय व पत्रकार बंधुओं का आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाया कि विभाग की तरफ से पत्रकार बंधुओं को सुविधाएं उपलब्ध करवाने में कोई कौर कसर बाकी नहीं छोडी जाएगी।
इस अवसर पर एसडीएम जितेंद्र कुमार, डीआईपीआरओ सुरेंद्र कुमार वर्मा, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन भूपेन्द्र सिंह, डीआईओ सुधा दहिया, एडीआईओ विशाल सैनी, एआईपीआरओ राकेश गौतम, एआईपीआरओ बिजेंद्र कुमार व विभिन्न प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक्स मीडिया के ब्यूरो चीफ समेत जिला के विभिन्न पत्रकार एवं छायाकार बंधु मौजूद थे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *