Connect with us

Haryana

सरकार आने पर डार्क जोन से दिलाएंगे मुक्ति, ट्यूबवेल के कनेक्शन देंगे फ्री – नैना चौटाला

Published

on

सत्यखबर बाढ़डा (ब्यूरो रिपोर्ट) – जननायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं प्रत्याशी नैना सिंह चौटाला ने अपने बाढ़डा हलके के दौरे के दौरान बड़ा ऐलान किया हैं। उन्होंने बाढ़डा वासियों से वादा करते हुए कहा कि प्रदेश में जेजेपी की सरकार आने पर मुफ्त में ट्यूबवेल के कनेक्शन देकर इस क्षेत्र को डार्क जोन से मुक्ति दिलाई जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि जेजेपी सरकार आने पर पहली कलम से गरीब, किसान, कमरे वर्ग का कर्जा माफ किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जल शक्ति आदि स्कीमों को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कर रही है लेकिन आज वास्तविकता ये है कि ग्रामीण क्षेत्र के लोग पीने के पानी तक को तरस रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जल शक्ति आदि विभाग का गठन करके केवल अधिकारियों को शक्ति देने का काम किया है जिसमें गरीब लोगों का कोई भला नहीं है क्योंकि कोई गरीब अपनी प्यास बुझाने के लिए ट्यूबवेल लगाता है तो उसको भी शील करने का काम ये सरकार करती हैं।

नैना चौटाला ने वादा करते हुए कहा कि जेजेपी की सरकार आने पर हर गांव में आरओ लगाया जाएगा ताकि ग्रामीणों को शुद्ध पीने का पानी मिल सके। वहीं उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार ट्यूबवेल पर बिजली कनेक्शन देने के नाम पर लाखों रूपए हड़पने के बाद भी कनेक्शन नहीं दे रही है लेकिन जेजेपी की सरकार आने पर ट्यूबवेल के कनेक्शन मुफ्त दिए जाएंगे।

साथ ही नैना चौटाला ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आज दिन-प्रतिदिन किसान-कमेरे वर्ग पर कर्जा बढ़ता ही जा रहा है लेकिन भाजपा सरकार बड़े-बड़े पूंजीपतियों को मालामाल करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि अगर आज किसान-कमेरे वर्ग से किसी को अपनी कर्जे की किश्त भरने में देरी हो जाती तो बैंक उसकी जमीन तक नीलाम कर देती है लेकिन बड़े-बड़े पूंजीपति करोडों रूपए लेकर भाग जाते है तो उसका सरकार कुछ नहीं करती है। उन्होंने कहा कि आज किसान-कमेरे वर्ग को मजबूती प्रदान करना बहुत जरूरी है, इसलिए प्रदेश में जेजेपी सरकार आने पर पहली कलम से प्रत्येक किसान-कमरे वर्ग का कर्जा माफ होगा।

वहीं नैना चौटाला ने कहा कि मंडियों में किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा, बुजुर्गों को स्वर्गीय चौधरी देवीलाल द्वारा लागू की गई बुढ़ापा पेंशन 5100 रुपये प्रति माह मिलेगी, बेटियों की सरकारी संस्थाओं में मुफ्त शिक्षा, प्राइवेट उद्योगों में 75 प्रतिशत आरक्षण लागू कर हरियाणा को हर हाथ रोजगार देने की ओर आगे बढ़ाया जायगा।

वहीं ग्रामीण सभाओं में उमड़ी भारी भीड़ से उत्साहित नैना चौटाला ने कहा कि डॉ. अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि जीत का नया रिकॉर्ड बनाएगी और यहां की जनता 21 अक्टूबर को ज्यादा से ज्यादा चाबी की बटन दबाकर जजपा को जिताकर चंडीगढ़ में सचिवालय का ताला खोलेंगे।

बाढड़ा से जजपा प्रत्याशी नैना सिंह चौटाला ने गांव जीतपुरा, भारीवास, उमरवास, काकड़ौली सरदारा, काकड़ौली हट्टी, काकड़ौली हुक्मी, लाडावास, द्वारका, श्यामकलां, डांडमा, भोपाली, सिरसली, कारी तोखा, कारी आदु, कारी रूपा दास, कारी धारणी, कारी मोद, बाढ़डा, गोपी, पंचगांवा, डालावास और हुई का दौरा कर जनता से वोटों की अपील की। इस दौरान गांव पहुंचने पर सभी गांवों में नैना चौटाला का भव्य स्वागत किया गया।