Connect with us

Haryana

सिंहपुरा के खेतो में लगी आग, समय रहते पहुंची प्रशासनिक मदद

सत्यखबर, सफीदों – सफीदों के सिंहपुरा गांव के खेतो में आज अचानक आग लग गयी जिससे करीब एक एकड़ के फानों जल गए, परन्तु सही समय पर अग्निशमन विभाग को सूचना दिए जाने के कारण बड़ा नुक्सान होने से बच गया। सूचना मिलते ही एसडीएम विरेंदर सांगवान मौके पर पर पहुंचे और उन्होंने खेतो का […]

Published

on

सत्यखबर, सफीदों – सफीदों के सिंहपुरा गांव के खेतो में आज अचानक आग लग गयी जिससे करीब एक एकड़ के फानों जल गए, परन्तु सही समय पर अग्निशमन विभाग को सूचना दिए जाने के कारण बड़ा नुक्सान होने से बच गया। सूचना मिलते ही एसडीएम विरेंदर सांगवान मौके पर पर पहुंचे और उन्होंने खेतो का जायजा लिया। उन्होंने घटनास्थल पर दमकल कर्मियों और अन्य अधिकारीयों को जरुरी दिशा निर्देश भी दिये।

गौरतलब है कि रविवार को भी गाँव ठाढ़रथ व बुढा खेडा के खेतों में लगी आग ने करीब 30 एकड़ की फसल को अपने चपेटे में ले लिया था जबकि सोमवार को भी उपमंडल में करीब 130 एकड़ की फसल और फाने आग की भेंट चढ़ गए थे। एसडीएम विरेंदर सांगवान ने आज मौके पर ही सम्बंधित गांवों के पटवारियों और अधिकारीयों को तलब किया और उन्हें तुरंत प्रभाव से प्रभावित फसल की गिरदावरी करने के सख्त निर्देश दिए।

उन्होंने एक बार फिर से सभी किसानो और आम जन से अपील करते हुए कहा कि खेतो में खडी फसल आपके साल भर की मेहनत है और अब यह बिलकुल सुख चुकी है और ऐसी स्थिति में आग लगने से यह बड़ी तेजी से फैलती है इसलिए सभी को आग लगने वाले किन्ही भी कारणों से सतर्क रहने की आवश्यकता है ,ऐसे में फिलहाल खेतो अथवा फसल के आस पास किसी भी ज्वलनशील वस्तु अथवा पदार्थ का प्रयोग ना करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *