Connect with us

Haryana

सीएम की दुर्गा शक्ति वाहनी व छात्र परिवहन सुरक्षा योजना पर लगाई मुहर

दुर्गा शक्ति वाहनी योजना से महिला अपराध पर लगेगा अंकुश सत्यखबर, झज्जर (संजीत खन्ना) – प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने महिला सुरक्षा को लेकर हरियाणा के इतिहास में अब तक की बड़ी घोषणा की है। सोमवार को झज्जर नेहरू कॉलेज ओडीटोरियम में जागृति योजना को शुभारम्भ करने के साथ-साथ गोल्डन गर्ल मनु भाकर […]

Published

on

दुर्गा शक्ति वाहनी योजना से महिला अपराध पर लगेगा अंकुश

सत्यखबर, झज्जर (संजीत खन्ना) – प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने महिला सुरक्षा को लेकर हरियाणा के इतिहास में अब तक की बड़ी घोषणा की है। सोमवार को झज्जर नेहरू कॉलेज ओडीटोरियम में जागृति योजना को शुभारम्भ करने के साथ-साथ गोल्डन गर्ल मनु भाकर के अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स में देश का परचम लहरा कर सोना जीतने वाले बजरंग पूनिया व सोमबीर के परिजनों के सम्मान समारोह में पहुंचे सीएम ने इस मौके पर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की जाने वाली दुर्गा शक्ति वाहनी व छात्र परिवहन सुरक्षा योजना पर अपनी मुहर लगाई।

इस योजना को उल्लेख करते हुए सीएम ने कहा कि दुर्गा शक्ति वाहनी योजना से महिला अपराध पर अंकुश लगेगा और इसके लिए अलगसे फोर्स भी तैयार की जाएगी। छात्र परिवहन योजना से ग्राम स्तर तक छात्राओं को फायदा मिलने का दावा करते हुए सीएम ने कहा कि हरियाणा के किसी गांव में अगर पांच छात्राएं भी कॉलेज पढऩे जाती है तो उनके लिए भी सरकार वाहन उपलबध कराएगी। अगर संख्या ज्यादा है तो बस,कम संख्या है तो मिन्नी बस व जीप से लेकर ऑटो तक की व्यवस्था छात्राओं के लिए की जाएगी।

उन्होंने कहा की छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गांव के वाहन से ही छात्राओं को कॉलेज तक छोडऩे की व्यवस्था की जाएगी। जिसका सारा खर्च हरियाणा सरकार वहन करेगी। इस मौके पर उन्होंने गोल्डन गर्ल मनु भाकर को सम्मानित करते हुए डेढ़ करोड़ का चैक भी सौपा। चैक सौपे जाने के दौरान मंच से ही सीएम ने मनु को कहा कि उन्हें सौंपा जाने वाला चैक केवल कागज को टुकड़ा नहीं है,जैसे ही वह समारोह स्थल से बाहर निकलकर अपना बैंक खाता चैक करेगी तो उसे खाते में हरियाणा सरकार के डेढ़ करोड़ रूपए साफ नजर आएगें। हुआ भी वैसा ही जैसे ही मनु समारोह स्थल से बाहर निकली और अपने खाते की जांच की तो उसमें उसे हरियाणा सरकार के डेढ करोड़ रूपए दर्शाएं गए मिले।

समारोह में सीएम ने कॉमनवैल्थ में गोल्ड जीतने वाले गांव खुड्डन के बजरंग पूनिया व इसी जिले के गांव दूबलधन के रहने वाले सोमबीर के परिजनों को भी सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि दो प्रतिशत आबादी वाले हरियाणा ने पूरे भारत को 33 प्रतिशत मैडल जीत कर दिए है। यह हरियाणा के साथ-साथ पूरे देश के लिए गौरव की बात है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत को कुल 66 पदक कॉमनवेल्थ में मिले है। जिसमें हरियाणा के खिलाडिय़ों के 22 मैडल है। बाद में पत्रकारों के रूबरू हुए सीएम ने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम में गोल्ड जीतने वाले को डेढ़ करोड़ ,रजत वाले को 75 लाख,कास्य लेने वाले को 50 लाख व इसके अलावा जिन प्रतिभागियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिससा लिया था उन्हें भी सरकार साढ़े सात लाख रूपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान करेगी।

इसके अलावा सीएम ने हरियाणा के हर जिले में सरकार की मैडिकल कॉलेज खोले जाने की घोषणा को अमलीजामा पहनाते हुए आज ही महेन्द्रगढ़ के कोरियावास गांव में मैडिकल कॉलेज खोलने की शुरूआत करने की बात पत्रकारों के सम्मुख कही। इस दौरान सीएम ने एक रोज पूर्व रोहतक में बैग के अन्दर आठ साल की बच्ची का शव मिलने की घटना पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए घटना की निंदा की और साथ ही यह भी कहा कि इस मामले में गंभीरता से जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाहीं की जाएगी।

2 Comments

2 Comments

  1. Pingback: ถ้วยฟอยล์

  2. Pingback: 南越谷 クライミング

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *