Connect with us

Haryana

सीएम नही माने तो आज से बिजली कर्मियों की काम छोड़ हड़ताल शुरू

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया) – रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में उतरे हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबधित बिजली विभाग के नेताओं ने आज से काम छोड हड़ताल का फैसला लिया है। असंध डिविजन सचिव धर्म सिंह ने बताया कि उनकी ओर से तब तक काम बंद रखा जाऐगा। जब तक हड़ताल खत्म नही होती। रविवार रात्रि […]

Published

on

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया) – रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में उतरे हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबधित बिजली विभाग के नेताओं ने आज से काम छोड हड़ताल का फैसला लिया है। असंध डिविजन सचिव धर्म सिंह ने बताया कि उनकी ओर से तब तक काम बंद रखा जाऐगा। जब तक हड़ताल खत्म नही होती। रविवार रात्रि 12 बजे के बाद बिजली कर्मचारी किसी भी कंपलेंड पर नही जाऐगें। जो लाईने बंद है बंद रहेगी। जो चल रही है चलती रहेगी। हड़ताल पर जाने को लेकर उनके पास कर्मचारी नेताओं का संदेश पहुंचा है।

हांलाकिे सीएम व रोडवेज कर्मचारियों के बीच शीघ्र ही बातचीत होनी है। यदि बात नही बनी तो सभी सरकारी विभागों के कर्मचारी शीघ्र हड़ताल पर होगें। शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने भी शनिवार को काले बिल्ले लगाकर सरकार की नीतियों के विरोध का संकेत दिया था। उन्होंने बताया कि 720 नई प्राईवेट बसों में परिचालक सरकारी व चालक प्राईवेट होगा। जिनमें स्कूली बच्चों का पास मान्य नही होगा। बसों में स्कूल, कालेजों में पढऩे वाली लड़कियां फ्री में सफर नही कर सकेगी। वरिष्ठ नागरिक का आधा किराया नही लगेगा।

इसके बाद कोई युवा रोडवेज विभाग में सरकारी तौर पर भर्ती नही होगा। सरकार 25 में 24 मांगे मानने को तैयार है,लेकिन 720 नीजि बसों को नही चलाने वाली मांग पूरी करने को तैयार नही है। जबकि रोडवेज कर्मी सभी मांगों को छोडक़र महज नीजि बसों को किसी भी हाल में सडक़ों पर नही उतारने की मांग पर अड़े है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *