Connect with us

Haryana

सीएम ने किया दलित पंच के घर भोजन

ग्राम स्वराज अभियान के तहत सुनी ग्रामीणो की समस्याएं, मौके पर किया निवारण सत्यखबर, करनाल (मेनपाल) – जैसे ही मुख्यमंत्री करनाल के गांव सलारू के प्राईमरी स्कूल में आयोजित ग्राम सभा के कार्यक्रम में पहुंचे, ग्रामीणो ने ढोल-नगाड़ो के साथ उनका स्वागत किया। परम्परा के अनुसार एक मंच पर मुख्यमंत्री, मंत्री कर्णदेव कम्बोज, गांव के […]

Published

on

ग्राम स्वराज अभियान के तहत सुनी ग्रामीणो की समस्याएं, मौके पर किया निवारण

सत्यखबर, करनाल (मेनपाल) – जैसे ही मुख्यमंत्री करनाल के गांव सलारू के प्राईमरी स्कूल में आयोजित ग्राम सभा के कार्यक्रम में पहुंचे, ग्रामीणो ने ढोल-नगाड़ो के साथ उनका स्वागत किया। परम्परा के अनुसार एक मंच पर मुख्यमंत्री, मंत्री कर्णदेव कम्बोज, गांव के सरपंच पलविन्द्र सिंह, पार्टी पदाधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मुड्डों पर बैठे। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणो व उनके बीच के फासले को कम करने के लिए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को एक साईड में बैठने के निर्देश दिए। ग्रामीणो को आगे बुलाया और उनसे सीधा संवाद किया।

ग्रामीणो के साथ संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना से शुरूआत की और ग्रामीणो से पूछा कि कितने लोगो के घरो में गैस कनैक्शन नही हैं, ऐसे में कुछ लोगों ने ही अपने हाथ खड़े किए। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनके पास अभी तक गैस कनैक्शन नही है, उन्हे नए कनैक्शन दिए जाएंगे। इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने सरकार की जन-धन योजना में गांव के ऐसे 18 साल से ऊपर की आयु के सभी व्यक्तियों के बैंको में खाते खुलवाने की बात करते हुए, एल.डी.एम. को निर्देश दिए कि वे मौके पर ही इनके फार्म भरवाकर खाते खुलवाएं।

सीएम का करनाल के गांव सलारू में आयोजित ग्राम सभा का कार्यक्रम ग्रामीणो के लिए वरदान साबित हुआ। इस दौरान गांव के बी.पी.एल. व जरूरतमंदो को केन्द्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ का मौके पर ही लाभ दिया गया, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने गांव में सामुदायिक केन्द्र के लिए 18 लाख रूपये की राशि स्वीकृत करने की घोषणा के साथ-साथ गांव में फाईव पौंड सिस्टम, 100-100 गज के रिहायशी प्लाटो में गलियां, बिजली व पानी की व्यवस्था, गांव में पानी की टंकी तथा व्यायामशाला बनाए जाने की घोषणा कर ग्रामीणो को सौगात दी।

कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागो की ओर से ग्रामीणो की जानकारी और मौके पर ही उन्हे फायदा देने के लिए स्टाल लगाए गए थे। इनमें शिकायत पटल का स्टाल भी शामिल था। गांव के सरपंच पलविन्द्र सिंह ने पंचायत की उपस्थिति में मुख्यमंत्री को पगड़ी पहनाई और स्मृति चिन्ह भेंट किया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सलारू गांव में रात्रि ठहराव के दौरान अनुसूचित जाति की महिला पंच के घर जमीन पर बैठकर रात्रि भोज किया। रात्रि भोज करने वालो में मंत्री कर्णदेव कम्बोज, ओ.एस.डी. अमरेन्द्र सिंह, भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द भी शामिल थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *