Connect with us

Chandigarh

सीएम मनोहर लाल के बयान पर दुष्यंत चौटाला का पलटवार, जानिए क्या कहा

Published

on

सत्यखबर चंडीगढ़, (ब्यूरो रिपोर्ट) – जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने सीएम मनोहर लाल के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार ने एक भी नौकरी हरियाणा से बाहर के व्यक्ति को नहीं दी है। दुष्यंत चौटाला ने भर्तियों के आंकड़ें पेश करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बाहरी व्यक्ति की नियुक्तियों को लेकर कम से कम जनता के सामने सफेद झूठ न बोले। उन्होंने कहा कि ओएसडी से लेकर सरकारी नौकरियों में एसडीओ तक, विश्वविद्यालय के कुलपति के पदों से लेकर चपरासी तक हरियाणा से बाहर के लोगों की नियुक्ति कर दी है।

दुष्यंत ने कहा कि सीएम साहब ये सारे तथ्य रिकार्ड में दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल हुई 55 एसडीओ (Elec gen. category) की भर्ती में भी केवल हरियाणा के आठ युवकों को ही नियुक्ति मिली। दुष्यंत ने कहा कि प्रदेश की जनता व सीएम मनोहर लाल इन आंकड़ों से अंदाजा लगा सकते है कि भाजपा ने कितने बाहरी और कितने हरियाणवी युवाओं को नौकरी देने में तवज्जो दी है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश के बीटेक किए हुए युवाओं को चपरासी, माली जैसी नौकरी का फार्म भरने को मजबूर कर दिया था तो वहीं गुजरात जैसे अन्य राज्यों के बीटेक किए हुए छात्र को एसडीओ जैसे बड़े पदों पर जगह दी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पैसे और झूठ की ताकत से हरियाणा के युवाओं को कमजोर करने का काम किया है। दुष्यंत ने प्रदेश के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि अब सही वक्त आ गया है कि सीएम खट्टर जैसे झूठे लोगों को करारा जवाब देना है और प्रत्येक युवा मुख्यमंत्री से इन भर्तियों के बारे में आंकड़े सहित जवाब मांगे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने बिजली निगम की एसडीओ भर्ती में 80 में से सिर्फ 2 हरियाणवी एसडीओ शॉर्टलिस्ट होने पर पुरजोर विरोध करते हुए भाजपा सरकार की पोल खोली थी जिसके बाद उन्हें मजबूरन यू-टर्न लेते हुए भर्ती रद्द करने पड़ी। साथ ही उन्होंने कहा कि जेजेपी प्रदेश के युवाओं के साथ इस तरह से धोखा नहीं होने देंगी क्योंकि हरियाणा में रोजगार पर सबसे पहले हरियाणवी युवाओं का हक है।

वहीं दुष्यंत चौटाला ने कृषि मंत्री से सवाल करते हुए कहा कि धनखड़ साहब आपने तो हरियाणा के किसानों की आय दोगुनी करने का पूरा दम भरा था और ढोल की थाप पर डांस भी किया परन्तु बीते पांच सालों में किसानों की आय तो दोगुनी नहीं हुई, पर उनकी समस्याएं दोगुनी जरूर हो गई। आपने ऐसा कौन सा फार्मूला लगाया कि अपने स्वयं की आय तो पांच गुना कर ली परन्तु किसानों की आय दोगुनी भी नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि यह जरा जनता को भी बता दीजिए कि किसानों की आय को बढ़ाने के लिए आप ने पांच गुना आय बढ़ाने वाला फार्मूला क्यों नहीं लगाया।

वीरवार को जेजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने चार विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने रादौर में जेजेपी प्रत्याशी मांगे राम, लाडवा में डॉ. संतोष दहिया, गन्नौर में रणधीर मलिक और बहादुरगढ़ में उम्मीदवार संजय दलाल द्वारा आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित करते हुए चारों जेजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगे। उन्होंने कहा कि सभी जेजेपी प्रत्याशियों को रिकार्ड मतों से विजयी बनाएं। इन को दी गई एक-एक वोट की ताकत से प्रदेश में बदलाव आएगा और जेजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।