Connect with us

Haryana

सीवर लीकेज से कस्बे के कई मकानों में आई दरार! हो सकता है बड़ा हादसा

सत्यखबर महम ( जैन मोहम्मद ) – कस्बे के वार्ड नंबर 13 में सीवर लाईन लीकेज होने के कारण कई मकानों मं दरारें आ गई। कालोनीवासियों ने कहा कि अधिकारियों से शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं। कई मकानों की छतों गिरने लगी तो मकान मालिकों ने छत को उतारना पड़ा। मकानों में दरारें […]

Published

on

सत्यखबर महम ( जैन मोहम्मद ) – कस्बे के वार्ड नंबर 13 में सीवर लाईन लीकेज होने के कारण कई मकानों मं दरारें आ गई। कालोनीवासियों ने कहा कि अधिकारियों से शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं। कई मकानों की छतों गिरने लगी तो मकान मालिकों ने छत को उतारना पड़ा। मकानों में दरारें इतनी गहरी है कि कभी कालोनी के मकान जमीन में धंस सकते हैं। मकानों के नीचे से जमीन दलल हो चुकी है। लेकिन सरकार व प्रशासन की तरफ से कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा। कालोनी वासियों व वार्ड पार्षदों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है।

ताकि गरीब व्यक्ति अपना मकान दौबारा बना सकें। दरारे आने वाले मकान गरीबों के मकान हैं। और कई मकान तो अभी बनाए थे। सिर्फ दिवारों में ही नहीं छतों व फर्शा में भी दरारें आई हुइ्र्र हैं। कालोनी वासियो ने बताया कि कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन कभी भी कहीं भी सुनवाई नहीं होती। उनका कहना है कि मुआवजा नहीं दिया गया या सरकार ने मकान नहीं बनवाए तो गरीबों के बस की बात नही है कि इन मकानों को दौबारा बनालें। जमीन दलदल हो चुकी है। सभी मकान दौबारा बनाने होगें लेकिन उससे पहले विभाग को सीवर या स्पलाई लाईन को दुरस्त करना होगा और जमीन की दलल को खत्म कर मकान निर्माण की मंजूरी देनी होगी ताकि किसी बड़ी अनहोनी घटना से बचा सके। इसमें गरीब आदमी लाचार हैं यह सब सरकार या प्रशासन कर सकता है। वहीं विभागीय अधिकारियों की मानें तो उनका कहना है कि यहां की जमीन ही लूज है।लगभ दस बारह मकान तो गिरने के कगार पर हैं और काफी मकान गिरने वाले हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *