Connect with us

Astro

सूर्य ने मेष राशि में किया प्रवेश.. जानिए किस राशि पर कैसा होगा असर

Published

on

सत्य खबर

मेष राशि  सूर्य  की सबसे उच्च राशि होती है। सूर्य देव इस राशि में प्रवेश करते समय  काफी अधिक प्रभावशाली होते है और जातकों को इसका फल भी कई गुना प्राप्त होता है। सूर्य देव  ने मेष राशि में प्रवेश कर लिया है।  और इस राशि में 14 मई तक विराजमान रहेंगे और इसके बाद वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्यदेव के मेष राशि में प्रवेश कर जाने से सभी 12 राशियों पर किसी तरह का प्रभाव पड़ सकता है।

मेष राशि: सूर्य का यह गोचर मेष राशि में होने जा रहा है। इस राशि के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप अपना हर कार्य सर्वोत्तम तरीके से पूरा करेंगे। इस अवधि में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।

वृषभ राशि: इस गोचर का प्रभाव आपके ऊपर सकारात्मक रूप में देखने को मिलेगा। इस दौरान विदेश यात्रा करने का मौका मिल सकता है। आपके पुराने अटके हुए मामले सुलझ जाएंगे। आप अपने शत्रु पक्ष पर हावी रहेंगे। आर्थिक रूप से ये समय अनुकूल रहेगा। निवेश कर सकते हैं।

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों को लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। आपको उन्नति के कई अवसर प्राप्त होंगे, उनका पूरा लाभ उठाएं। इस अवधि में आपको परिवार और दोस्तों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। मन में सकारात्मकता वास रहेगा।

कर्क राशि: इस अवधि में आपको अपने बड़ों, विशेषतौर पर पिता का सहयोग मिलेगा। कामकाज के क्षेत्र में आपकी तरक्की हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों के साथ ही व्यापारियों को भी लाभ मिलने की उम्मीद है।

सिंह राशि: इस गोचर के प्रभाव से आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप धर्म-कर्म के कार्यों में काफी रूचि लेंगे। आपको नए लोगों से मिलने का अवसर मिलेगा जो भविष्य में आपके काम आएंगे। आर्थिक मजबूती मिलेगी।

कन्या राशि: सूर्यदेव के गोचर से आपको लाभ मिलेगा। आपको ऐसी जगह से धन लाभ मिल सकता है जिसकी आपने उम्मीद नहीं की थी.आप इस अवधि में अपने काम पूरे करने पर ध्यान दें। जरुरत पड़ने पर आप किसी की मदद भी ले सकते हैं।

तुला राशि: इस अवधि में आपकी लीडरशिप क्वालिटी में बेहतरी आएगी। आपके जीवनसाथी को भी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। घर में सुख और शांति बनी रहेगी। आप अपनी वाणी पर नियन्त्रण रखें।

वृश्चिक राशि: इस अवधि में आपका शत्रु पक्ष शांत रहेगा। इस दौरान जीवन के हर क्षेत्र में आपका काम सुगमता से पूरा हो जाएगा। आप अपना बजट संतुलित रखने में सफल रहेंगे। आप नई जिम्मेदारी उठाने के लिए भी तैयार रहेंगे।

धनु राशि: इस राशि के विद्यार्थियों के लिए ये समय काफी बढ़िया रहेगा। आपको अपनी मेहनत का उचित फल प्राप्त होगा। आप अपनी बुद्धि के बल पर सफलता प्राप्त करेंगे। आर्थिक लाभ मिलेगा। वहीं प्रेम जीवन में एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा।

मकर राशि: सूर्य के मेष राशि में प्रवेश कर जाने से मकर राशि के जातकों के जीवन में भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। दफ्तर में आपको वरिष्ठ अधिकारियों की सलाह अनुसार काम करना होगा। इस दौरान धेर्य बनाए रखें। घर अथवा वाहन से जुड़ा मामला सुलझ सकता है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक अपने पुराने संपर्क की मदद से अटका हुआ मामला सुलझा सकते हैं। इस अवधि में व्यापारियों को छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। ये समय आपके लिए सफलता लेकर आएगा।

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। घर परिवार में सुखद माहौल रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। आपको करियर से जुड़े कुछ अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं, सोच समझकर फैसला लें।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: चैत्र नवरात्र के तीसरे दिन होती है ‘मां चंद्रघंटा’ की पूजा – Satya khabar india | Hindi News | न्यूज़ इन हिंदी | Breaki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *