Connect with us

Hisar

सोनाली फौगाट ने शिक्षामंत्री के सामने ठेठ हरियाणवी अंदाज में रख दी मांगें, कहा- मंत्री जी थाम सुण ल्यो

Published

on

सत्यखबर, हिसार

बता दे की थप्पड़-चप्पल प्रकरण में लंबे समय तक चर्चा में रही भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट ने गांव कोहली में हुए शिलान्यास कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के सामने ठेठ हरियाणवी लहजे में मांगे रखी। सोनाली ने कहा मंत्री जी थाम सुण आदमपुर हलके की मांगे तो पूरी करनी पड़ेगी।

साथ ही हलके की मांगे रखते हुए सोनाली ने कहा कि 4-5 दिनों से करीब 25 गांवों का दौरा किया है। प्रत्येक गांवों में किसानों फसलें खराब हो गई है। सरकार से मांग है कि किसानों को मुआवजा राशि प्रदान कर राहत दी जाए। सोनाली ने कहा कि हलके के विधायक कुलदीप बिश्नोई कहते है कि सोनाली फौगाट को आदमपुर के गांवों का नाम तक पता नही है लेकिन यहां के विधायक को हलके के लोगों की समस्याओं तक का पता नही है।

इसके साथ ही सोनाली ने कहा कि आदमपुर में पेयजल व सीवरेज व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए 111 करोड़ रुपये का अस्टीमेट बनाकर भेजा गया है। जिसे मंजूर करवा कर लोगों को समस्याओं से निजात दिलाई जाए। बालसमंद राजकीय कालेज की विवादित 6 एकड़ जमीन पर विपक्षी नेता सरकार व उन पर लांछन लगाते है। गांव के किसान अभिजीत  ने महाविद्यालय निर्माण के लिए 35 एकड़ जमीन देने के लिए तैयार है जितनी जमीन देंगे उतनी जमीन ग्राम पंचायत वापस देगी। इसके अलावा आदमपुर में वन्य जीवों के लिए रैसक्यू सैंटर, महिला कालेज व जाट धर्मशाला का निर्माण किया जाए।गांव ठसका में जर्जर हुई सरकारी स्कूल की बिल्डिंग को तोड़कर नया भवन बनाया जाए। चूली बागडिय़ान में खेल परिसर के बीच में उगे पेड़ों को कटवाया जाए। अनेक ग्राम पंचायतों व संगठनों ने मांग पत्र दिए। गांव कोहली व चूली खुर्द को 25-25 लाख रुपये की ग्रांट मांगी।

मांगे सुनकर शिक्षा मंत्री ने इन दोनों गांवों को 5-5 लाख रुपये की ग्रांट देने की बात कही और बाकी मांगों को प्राथमिक के आधार पर पूरा करने का आश्वासन दिया। सर्व कर्मचारी संघ ब्लॉक प्रधान सुरेंद मान ने कहा कि महिला पीटीआई के साथ प्रशासन का व्यवहार गलत है। इसकी निंदा करते है।

https://www.youtube.com/watch?v=dQj-IfRwqAw