Connect with us

Haryana

स्वच्छता अभियान को पलीता दिखा रहे सार्वजनिक शौचाल्य, रखने के बाद नही ली कोई सुध

सत्यखबर तरावड़ी, 2 नवम्बर (रोहित लामसर) – एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वच्छता को लेकर लाखों करोड़ों रुपए बहा रहे हैं, हर तरफ स्वच्छता अभियान को लेकर नए-नए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों में तरावड़ी क्षेत्र भी अछूता नही है। यहां भी साफ-सफाई को लेकर लाखों रुपए बहाए […]

Published

on

सत्यखबर तरावड़ी, 2 नवम्बर (रोहित लामसर) – एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वच्छता को लेकर लाखों करोड़ों रुपए बहा रहे हैं, हर तरफ स्वच्छता अभियान को लेकर नए-नए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों में तरावड़ी क्षेत्र भी अछूता नही है। यहां भी साफ-सफाई को लेकर लाखों रुपए बहाए जा रहे हैं। लेकिन यदि बात की जाए तो यहां पर वार्ड नंबर-10 रेलवे ओवरब्रिज के नीचे सफाई के नाम पर एक व्यक्ति के घर के आगे ही गंदगी जमा करवा दी गई। यहां पर एक घर के बिल्कुल ठीक सामने नगरपालिका की ओर से सार्वजनिक शौचाल्य रखवा दिया गया, जिससे घर के लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तरावड़ी कस्बे में विभिन्न स्थानों पर रखे गए सार्वजनिक शौचाल्यों की हालत इतनी ज्यादा खस्ता है कि यहां पर बदबू का आलम पैदा हो जाता है।
हालांकि स्वच्छता अभियान चलाकर सार्वजनिक स्थलों पर शौचाल्य रखने का सरकार का असली मकसद साफ-सफाई का था, लेकिन शौचाल्य रखने वाले कर्मचारी इस बात को भूल गए कि जिन स्थानों पर वह शौचाल्य रख रहे हैं, उसके आसपास लोग भी बसते हैं। ऐसा ही एक वाक्य तरावड़ी के वार्ड नंबर-10 के रहने वाले विनित बंसल के साथ घटित हुआ। रोकने के बावजूद भी जिनके घर के आगे ही सार्वजनिक शौचाल्य रख दिया गया। शौचाल्य में होने वाली गंदगी से यहां रहने वाले लोग स्वच्छ रहेंगे या फिर बीमार, इसको लेकर किसी ने भी नही सोचा। जानकारी देते हुए विनित बंसल ने बताया कि उनके घर के दरवाजे के बिल्कुल सामने सार्वजनिक शौचाल्य रखवा दिया गया। जिससे आने-जाने वाले लोगों के साथ-साथ परिवारिक सदस्य भी शर्म महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि कई बार नपा को इसकी जानकारी दी गई कि इसे यहां से उठवाया जाए, लेकिन आज तक भी नपा अधिकारियों ने इसकी सुध नही ली। उन्होंने कहा कि वह अब इसकी शिकायत सी.एम. विंडों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों को करेंगे।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *