Connect with us

Haryana

स्वच्छ पेयजल की मांग को लेकर विभाग के खिलाफ गरजे ग्रामीण

निसिंग, सोहन गांव डाचर स्थित जनस्वास्थ्य विभाग के टयूबवैल नंबर दो की सप्लाई में बीते कई माह से गंदे पानी की सप्लाई आ रही है। युवा ग्राम विकास कमेटी सदस्यों ने विभाग की अधिकारियों को जिसकी कई बार लिखित शिकायत दी,लेकिन परिणाम वहीं ढाक के तीन पात रहे। ग्रामीणों की सामूहिक समस्याओं को अधिकारी गंभीरता से […]

Published

on

निसिंग, सोहन
गांव डाचर स्थित जनस्वास्थ्य विभाग के टयूबवैल नंबर दो की सप्लाई में बीते कई माह से गंदे पानी की सप्लाई आ रही है। युवा ग्राम विकास कमेटी सदस्यों ने विभाग की अधिकारियों को जिसकी कई बार लिखित शिकायत दी,लेकिन परिणाम वहीं ढाक के तीन पात रहे। ग्रामीणों की सामूहिक समस्याओं को अधिकारी गंभीरता से नही ले रहे, लेकिन गंदे पानी की सप्लाई से ग्रामीणों में निरंतर बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। कमेटी के प्रधान सोनू शर्मा, राहुल शर्मा, अजयकुमार, रामेश्वर, रोशन लाल, मदन लाल, सागर शर्मा, बाबूराम, शिक्षा देवी, रोशनी देवी, कमला देवी व तारावतीे का कहना था कि नलों में सप्लाई के दौरान पीला रेत आता है। जिसे सीधे पीने व नहाने में इस्तेमाल नही किया जा सकता। इस्तेमाल से पूर्व पानी का रेते नीचे बैठने का इंतजार करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि करीब आधे गांव में दो नंबर टयूबवैल की सप्लाई जाने के कारण लोग गंदा पानी पीने को मजबूर है, लेकिन विभाग के अधिकारी समाधान को लेकर मनमर्जी कर रहे है। जिसके चलते लोगों को स्वच्छ पेयजल भी मुहैया नही हो पा रहा है। उन्होंने टयूबवैल पर पहुंच विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रशानिक अधिकारियों को समस्या का शीघ्र समाधान करवाने की मांग की है। ताकि ग्रामीणों को स्वच्छ पानी मिल सके।
इस संबंध में विभाग के जेई रविकुमार ने बताया कि गंदे पानी की समस्या उनके संज्ञान में है। उनकी ओर से ग्रामीणों को शीघ्र गंदे पानी की समस्या से निजात दिलाई जाऐगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *