Connect with us

Haryana

स्वर्ण पदक मनजीत की मां बोलीं ‘गढ़ जीत ल्याया है म्हारा लाडला’

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) :- एशियन गेम्स में भारत की तरफ 800 मीटर की रेस में स्वर्ण पदक लेकर लौटे खिलाड़ी मनजीत चहल का उसकी जन्म भूमि पर शानदार स्वागत किया गया। शहर में विजयी जुलूस निकालने के बाद जब वह अपनी मां विमला देवी से मिला, तो मां की खुशी का कोई ठिकाना न […]

Published

on

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) :-
एशियन गेम्स में भारत की तरफ 800 मीटर की रेस में स्वर्ण पदक लेकर लौटे खिलाड़ी मनजीत चहल का उसकी जन्म भूमि पर शानदार स्वागत किया गया। शहर में विजयी जुलूस निकालने के बाद जब वह अपनी मां विमला देवी से मिला, तो मां की खुशी का कोई ठिकाना न था। मां ने कहा, ऐसा लगता है बेटा मनजीत सोना ही नहीं, मेरे लिए एक गढ़ जीत कर लाया है। उसे महसूस हो रहा है, दुनिया में वह एक सबसे सौभाग्यशाली मां है। अपने 5 माह के बेटे से पहली बार मिले बेटे अभीर को गोद में लेकर मनजीत को लगा कि जैसे उसे दुनिया भर का खजाना मिला हो। साथ में पत्नी किरण के चेहरे पर भी भावपूर्ण मुस्कान फैल गई। पिता रणधीर सिंह के तो उस दिन से जमीन पर पांव ही नहीं टिक रहे, जिस दिन से बेटे मनजीत ने जीत हासिल की है। एक किसान तथा भैंसों के व्यापारी पिता रणधीर ने जीत के बाद बधाई देने वालों के लिए दूध पिलाकर ड्रम के ड्रम खाली कर दिए। इस प्रकार खिलाड़ी मनजीत अपने पैतृक गांव उझाना तथा नरवाना क्षेत्र के लिए एक चमकता सितारा साबित हुआ है। लेकिन उसकी यह सफलता उसे तश्तरी में रखकर नहीं मिली है, बल्कि इसके लिए उसने लगभग बीस सालों तक अथक प्रयत्न प्रयत्न किया है।
जुनून हो तो मनजीत जैसा
मनजीत चहल के मन में देश के लिए सोना जीतने का जुनून इस कदर विद्यमान था कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए अपनी प्राइवेट नौकरी को भी छोड़ दिया था। क्योंकि सोते- बैठते उसको यही रहता था कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कब खेले और देश के लिए सोना जीत कर लाये। उसकी अनथक हिम्मत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि स्वर्ण पदक जीतने के बाद वह 7 महीने में घर लौटा है। जबकि बीच में बेटे अबीर ने भी जन्म ले लिया था। उसकी इच्छा थी कि बेटे के जन्म  के साथ-साथ वह एक और खुशी घर लेकर लौटे, जो उसने स्वर्ण पदक ला कर सभी को खुश कर दिया। लोगों का कहना है कि मनजीत चहल जैसा बेटा भगवान सभी को दे, जो मां बाप के साथ साथ सारी दुनिया में देश का नाम चमकाए।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *