Connect with us

Haryana

सड़क हादसों से बचाने रोड सेफटी विश्व साधन संस्थान ने किया रोहतक का चुनाव

सत्यखबर, रोहतक – रोड सेफटी विश्व साधन संस्थान, रोहतक पुलिस व नगर निगम मिलकर स्कूल में जाने वाले बच्चों को सड़क हादसो से बचाएगा। संस्थान ने पूरे विश्व में 12 शहरों का चुनाव किया है। जिसमें भारत में हरियाणा के रोहतक व आसाम के जोहार शहर को चुना गया है। हर शहर के लिए 2 […]

Published

on

सत्यखबर, रोहतक – रोड सेफटी विश्व साधन संस्थान, रोहतक पुलिस व नगर निगम मिलकर स्कूल में जाने वाले बच्चों को सड़क हादसो से बचाएगा। संस्थान ने पूरे विश्व में 12 शहरों का चुनाव किया है। जिसमें भारत में हरियाणा के रोहतक व आसाम के जोहार शहर को चुना गया है। हर शहर के लिए 2 करोड़ रूपए का बजट रखा गया है। रोहतक पुलिस व जिला प्रशासन रोहतक शहर के चुनाव के लिए काफी खुश है और संस्थान को पूरा सहयोग देने का वायदा किया है।

रोड सेफटी विश्व साधन संस्थान की भारत प्रमुख सारीका पंडा ने बताया कि रोड़ सेफटी को लेकर रोहतक प्रशासन काफी सहयोग करता है। जिसके चलते रोहतक शहर को चुना गया है। उनका उद्देश्य शहर के स्कूली छात्र छात्राओं को उनके घर तक सुरक्षित पहुचाना है। जिसके लिए सड़क पर जिन बदलावों की जरूरत है, वे सभी बदलाव किए जाएंगे। जिसमें पुलिस, नगरनिगम उनका पूरा सहयोग करेगी। इन बदलावों के लिए 2 साल में 2 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे। हरियाणा में हर साल 5000 लोग सड़क हादसों में मर जाते हैं। इन्ही पर रोक लगाना उनका उद्देश्य है। जिस तरह से पोलियो से लड़ाई लड़ी जा रही है, उसी तरह से रोड़ सेफटी के लिए भी काम करना होगा। हमे देखना है कि किस तरह से सड़क सुरक्षित होगी।

रोहतक एसपी पंकज नैन ने बताया कि नगर निगम व हरियाणा पुलिस रोड़ सेफटी को लेकर बहुत से अभियान चलाए जा रहे हैं। अब उन्हें खुशी है कि रोहतक शहर को रोड़ सेफटी लिए विश्व साधन संस्थान ने चुना है। जिसमें नगर निगम व हरियाणा पुलिस मिलकर काम करेंगी। संस्थान रोड सेफटी के लिए जो भी जरूरी कदम होंगे वह उठाएगी और नगर निगम व पुलिस उन्हें लागु करेगी। इस कार्यक्रम का मुल उद्देश्य शहर के स्कूली बच्चों को रोड पर सुरक्षा देना है।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: 배트맨토토

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *