Connect with us

Safidon

हमारा परिवार सफीदों ईकाई ने भेंट किए भारत माता के चित्र

Published

on

सत्यखबर सफीदों

शिक्षक दिवस के अवसर पर हमारा परिवार सफीदों ईकाई ने नगर के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय महाविद्यालय व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय करसिंधु में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए। इस मौके विशेष रूप से बी.ई.ओ. डा. नरेश वर्मा, हमारा परिवार सफीदों ईकाई के संरक्षक लाजपत राय, इकाई प्रमुख मनोज कुमार, संजीव कुमार, संजीव चोपड़ा, जयवेंद्र शास्त्री, अमन कुमार, नवीन कुमार व मनीष मौजूद थे।

नई औद्योगिक नीति में एरो-स्पेस व एविएशन पर करेगी प्रदेश सरकार फोकस – डिप्टी सीएम

इस कार्यक्रम में शिक्षकों को भारत माता के चित्र भेंट किए। अपने संबोधन में जयवेंद्र शास्त्री व अमन कुमार ने कहा कि राष्ट्रीयता ही एक ऐसा भाव अथवा शक्ति है जो व्यक्तियों को अपने व्यक्तिगत हितों को त्यागकर राष्ट्र कल्याण के लिए एवं सभी को एक परिवार की तरह रहने के लिए प्रेरित करती है। हमारा परिवार ऐसे ही एक समान विचारधारा वाले बंधुओं का समूह है। भारत देश राष्ट्रीय एकता की एक मिसाल है। इतनी भगौलिक एवं सामाजिक विभिन्ताओं के बावजूद हमारा परिवार की एकता राष्ट्रीय एकता का प्रतीक हैं।

उन्होंने कहा कि गुरु-शिष्य परंपरा भारत की संस्कृति का एक अहम और पवित्र हिस्सा है। कहा जाता है कि जीवन के सबसे पहले गुरु हमारे माता-पिता होते हैं लेकिन जीने का असली सलीका हमें शिक्षक ही सिखाते हैं। शिक्षक ही विद्यार्थी को सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं। शिक्षक उस माली के समान है, जो एक बगीचे को अलग-अलग रूप-रंग के फूलों से सजाता है।