Connect with us

Haryana

हरियाणा के इन जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी जानिए आपके जिले में क्या रहेगा

Published

on

हरियाणा में मॉनसून अब पूरी तरह छा गया है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने भी अगले कुछ दिनों तक रोजाना बारिश की संभावना जताई है। वहीं रविवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर से सटे गुरुग्राम, बहादुरगढ़, फ रीदाबाद, नूंह, रेवाड़ी, झज्जर, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, पानीपत, करनाल, सोनीपत और रोहतक में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि हरियाणा के कई जिलों में आज जबरदस्त बारिश हो सकती है। उल्लेखनीय है कि इस बार हरियाणा में मानसून कुछ देरी से आया लेकिन जब आया तो अपने साथ आफ त लेकर आया। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के कई जिलों में हो रही बारिश लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इस परेशानी की वजह मानसून नहीं बल्कि जिला प्रशासन व सरकार है जो बारिश से पहले बारिश के पानी की निकासी का प्रबंध नहीं कर पाते इसी के चलते लोगों को परेशान होना पड़ता है।
इसलिए बारिश के बाद गुरुग्राम, करनाल और पानीपत में जलभराव की समस्या पैदा हो जाती है। जिससे लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ती है। यही नहीं पहाड़ों में भी लगातार हो रही बारिश के यमुना नदी भी उफान पर है। आने वाले दिनों में पहाड़ों में भी बारिश जारी रही तो हरियाणा के यमुनानगर, करनाल, पानीपत और सोनीपत के कुछ गांवों में बाढ़ के हालात पैदा हो सकते हैं।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: झटका: कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में हुआ इजाफा – Satya khabar india | Hindi News | न्यूज़ इन हिंदी | Breaking News in Hindi | Satya khabar indi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *