Connect with us

Corona Virus

हरियाणा के इस जिले में मिला डेल्टा प्लस वेरिएंट का पहला केस, केंद्र ने कहा- तत्काल करें उपाय

Published

on

हरियाणा में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप अब कम होने लगा है. लेकिन अब चिंता का विषय है कोरोना का बदलता स्वरूप डेल्टा प्लस वेरिएंट. हरियाणा में भी डेल्टा+ वेरिएंट की पुष्टि हो गई है. प्रदेश में पहला केस फरीदाबाद जिले में मिला है. इस बात की जानकारी एनसीडीसी के डायरेक्टर सुजीत सिंह ने दी है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने उन सभी राज्यों को पत्र लिखा है जहां डेल्ट प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है. इसमें हरियाणा, तमिलनाडु, राजस्थान, कर्नाटक, पंजाब, आंध्र प्रदेश, जम्मू कश्मीर और गुजरात राज्य हैं.

आपको बता दें कोरोना की दूसरी लहर तो शांत हो गई है, लेकिन डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर देश में चिंता बढ़ गई है. विशेषज्ञों के अनुसार संभावित तीसरी लहर में कोरोना वायरस के इस वेरिएंट की बड़ी भूमिका होगी. यही कारण है कि इसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने राज्यों को चिट्ठी लिखकर अहम निर्देश दिए हैं. इस समय महाराष्ट्र से ज्यादा मामले मिले हैं और उसे लेकर लेवल थ्री की तैयारी करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं.

शुक्रवार को जारी हरियाणा से 140 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए. प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1927 रह गई है. वहीं पूरे प्रदेश से कुल 253 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के कारण 18 लोगों की मौत हुई. जिसके बाद कुल मौतों की संख्या 9,351 हो गई है..

किसान आंदोलन पर ISI की बुरी नजर, हिंसा फैलाने की साजिश…खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, कई मेट्रो स्टेशन बंद https://satyakhabarindia.com/किसान-आंदोलन-पर-isi-की-बुरी-नज/