Connect with us

Chandigarh

हरियाणा में अधिकारियों की नई भर्ती करने की तैयारी

Published

on

सत्यखबर, चढ़ीगढ़

बता दे की हरियाणा में ग्रुप ए और बी के रिक्त पदों को भरने की तैयारी है। सरकार ने सभी विभागाध्यक्षों से सीधी भर्ती द्वारा भरे जाने वाले रिक्त पदों का ब्योरा मांगा है। शुक्रवार को सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव की अगुवाई में बैठक बुलाई गई है जिसमें सभी विभागों में प्रथम और द्वितीय श्रेणी के रिक्त पदों पर चर्चा होगी। इसके बाद शीघ्र भर्तियों केे बारे में फैसला किया जाएगा।

इसके साथ ही मुख्य सचिव ने इस संबंध में सभी विभागाध्यक्षों को पत्र जारी कर आज शाम तक रिक्त पदों का ब्योरा जुटाने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश में ग्रुप सी और डी के पदों पर भर्ती प्रक्रिया पहले ही शुरू की जा चुकी है। कई विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्तियां हो चुकी हैं तो कुछ में अभी परिणाम आना बाकी है।

बता दे की इस बीच सरकार ने ग्रुप-ए व बी के उन पदों पर मंथन शुरू कर दिया है जिनके लिए सीधी भर्ती होती है। माना जा रहा है कि सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में ग्रुप ए व बी के पदों को भरने के लिए विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजी जा सकती है।

दूसरी ओर, डेढ़ साल से नौकरी का इंतजार कर रहे ग्रुप-डी की वेटिंग लिस्ट में शामिल 1698 युवाओं की बेचैनी बढ़ती जा रही है। वेटिंग लिस्ट में शामिल जिन 2949 युवाओं को नौकरी मिल गई है, उनमें से कई युवा अपने महकमे और कॉडर बदलने के लिए सरकार पर दबाव बनाए हुए हैं। पिछले दिनों मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर से पवन मोर की अगुवाई में मिले वेटिंग लिस्ट में शामिल युवाओं ने मांग की है कि वेटिंग लिस्ट में शामिल सभी युवाओं को नौकरी मिलने तक किसी का महकमा न बदला जाए। प्रतीक्षा सूची की मान्यता 31 अक्टूबर तक के लिए सरकार पहले ही बढ़ा चुकी है।