Connect with us

Haryana

हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज

Published

on

सत्यखबर

बारिश होने व हवा चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई और सर्दी फिर से बढ़ गई. पिछले चार दिन से सर्दी से राहत मिली थी. बारिश होने के बाद शाम पांच बजे अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस महसूस किया गया. बारिश का पानी जगह-जगह भर गया. मौसम विभाग के अनुसार, औसतन 9 एमएम बारिश दर्ज की गई. अगले 24 घंटों में बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई. बारिश में पानी भरने के कारण वाहनों की स्पीड कम हो गई. शाम होते ही लोगों को वाहनों की हेडलाइट जलानी पड़ी.

हरियाणा बोर्ड के विद्यार्थियों को तीन बार देनी होगी प्री-बाेर्ड परीक्षा

बारिश और ओलावृष्टि के कारण जहां एक तरफ दिन के समय में तापमान कम हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ किसानों को फायदा होने की संभावना है. यह बारिश किसानों के लिए काफी फायदेमंद है, फलों सब्जियों और फसलों तीनों के लिए इस समय पानी की आवश्यकता थी यह बारिश उस पानी की पूर्ति करेगी. ऐसे में किसानों को इस बारिश से चिंता करने की आवश्यकता नहीं है.

सुबह निकली धूप, शाम को बारिश
गुरुवार को सुबह से ही मौसम का रंग बदला हुआ था. सुबह ठंडी हवा चली. 10 बजे बाद धूप निकली, लेकिन शीतलहर चलती रही. शाम होते-होते 3 बजे के आसपास आसमान में बादल छा गए. शाम 4 बजे गरज के साथ बारिश शुरू हो गई. शाम साढे़ छह बजे तक बारिश होती रही. बारिश का पानी जगह-जगह भर गया. रेहड़ी पटरी वालों के चार बजे ही अपना काम समेटना पड़ा. बारिश होने बाजार भी समय पहले ही बंद हो गए.

2 Comments

2 Comments

  1. Pingback: आंदोलनरत किसान आज चक्का जाम के लिए पूरी तरह से तैयार – Satya khabar india | Hindi News | न्यूज़ इन हिंदी | Breaking News in Hindi | Satya k

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *