Connect with us

Haryana

हरियाणा में बढ़ने लगा तापमान, सुबह शाम रहेगी ठंड

Published

on

सत्यखबर

दिन व रात के तापमान में परिवर्तन होगा। दिन के साथ-साथ रात के तापमान में भी धीरे-धीरे सुधार होगा। जिससे ठंड का अहसास केवल सुबह व शाम को रहेगा। दिन में तेज धूप से ठंड से बचाव करेगी। रविवार को अधिकतम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान भी मामूली बढ़ोतरी के साथ 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

किसान संगठन : किसानों का इम्तिहान ले रही है सरकार

सुबह के समय नमी की मात्रा 100 फीसद रही, जबकि हवा की औसत गति 4.4 किलोमीटर प्रतिघंटा दर्ज की गई। केंद्रीय मृदा लवणता अनुसंधान संस्थान के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। मौसम में बदलाव के अभी कोई संकेत दिखाई नहीं दे रहे हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि 13 फरवरी तक न्यूनतम तापमान उछाल के साथ 10.0 डिग्री को पार कर सकता है। वहीं अधिकतम तापमान भी 25.0 डिग्री को पार कर सकता है।

रे फरवरी माह रात का तापमान 11.0 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं जाना चाहिए। सर्दी अचानक बहुत तीव्र गति से गर्मी में तब्दील हो जाएगी तो उसका असर फसल पर व्यापक तौर पर देखने को मिलेगा। मार्च माह के अंतिम सप्ताह तक रात का तापमान 15.0 डिग्री तक बना रहना चाहिए। यदि इस प्रकार से मौसम की परिस्थितियां बनती है तो जाहिर तौर पर गेहूं का बंपर उत्पादन देखने को मिलेगा। अचानक मौसम में ज्यादा परिवर्तन ठीक नहीं माना जाता।

2 Comments

2 Comments

  1. Pingback: दुष्कर्म करने के आरोपी ने कोर्ट में पेशी के बाद पुलिस कर्मचारियों से हाथ छुड़वाकर दूसरी मंजिल से ल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *