Connect with us

Haryana

हवन करके सफीदों में हुई महिला नर्सिंग कक्षाओं की शुरूआत

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर के सरला मैमोरियल महिला कालेज की तीसरी मंजिल पर वीरवार को हवन यज्ञ करके नर्सिंग कक्षाओं की शुरूआत की गई। कक्षाओं का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा ने किया। हवन के दौरान इनैलो के पूर्व जिलाध्यक्ष कृष्ण राठी व प्रसिद्ध समाजसेवी टीसी गर्ग भी विशेष रूप से मौजूद थे। […]

Published

on

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – नगर के सरला मैमोरियल महिला कालेज की तीसरी मंजिल पर वीरवार को हवन यज्ञ करके नर्सिंग कक्षाओं की शुरूआत की गई। कक्षाओं का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा ने किया। हवन के दौरान इनैलो के पूर्व जिलाध्यक्ष कृष्ण राठी व प्रसिद्ध समाजसेवी टीसी गर्ग भी विशेष रूप से मौजूद थे। हवन के उपरांत नोडल ऑफिसर व महाविद्यालय की प्राचार्या संतोष ने बताया कि इस कालेज में 4 साल के कोर्स की 60 सीटें बीएससी नर्र्सिंग की होंगी।

छात्राओं को पहले साल 500 रुपए, दूसरे साल 700 रूपए, तीसरे साल एक हजार रुपए व चौथे साल 1200 रुपए प्रतिमाह छात्रवृति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 3 वर्षीय कोर्स की 60 सीटें जीएनएम व 2 वर्ष के कोर्स के लिए 60 सीटें एएनएम के लिए निर्धारित की गईं हैं। इन कार्सों के लिए छात्राओं को 750 रुपए प्रतिमाह छात्रवृत्ति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार की योजना है कि अस्पतालों में नर्सों की कमी को देखते हुए छात्राओं को ट्रेनिंग के तुरंत बाद सरकारी नौकरी दी जाएगी। छात्राओं को जींद, पानीपत के साथ-साथ पीजीआई से भी ट्रेनिंग दिलवाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि लैब में कक्षाओं के लिए सभी सामान उपलब्ध करवा दिया गया है। छात्राओं के लिए हॉस्टल की सुविधा पीडीएम काजेल करसिंधू में की गई है। अपने संबोधन में भाजपा जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा ने कहा कि सरकार से सफीदों क्षेत्र में बड़ा मेडिकल कालेज बनवाने की मांग रखी जाएगी। इस अवसर पर मुख्य रूप से सरपंच एसोसिएशन के हल्का प्रधान अजीतपाल सिंह, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष राकेश जैन, विक्रम राणा व गुलाब सिंह करोड़ीवाल भी मौजूद थे।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: free facebook login

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *