चरखी दादरी की छात्रा गरिमा बनी एक दिन के लिए शैडो डीपीआरओ,बोली मैं पढकर इसी पद को पसंद करूंगी

585
SHARES
3.2k
VIEWS
गांव चरखी दादरी  में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा गरिमा एक दिन के लिए शैडो डीआईपीआरओ बनी| उसका यह कहना है; कि आज इस सीट पर बैठकर मुझे बेहद खुशी हो रही है। मैं भी आगे पढ़-लिखकर एक दिन इसी पद पर आसीन होना पसंद करूंगी।  वह आज सरकारी वाहन से अपने नए ऑफिस में पहुंची और जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी की सीट पर बैठते ही गरिमा ने अपना कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डा. साहिबराम गोदारा से बातचीत कर सरकार के प्रचार-प्रसार कार्यक्रमों की रूपरेखा को जाना।
यह भी देखे:-पानीपत में बढ रही गुंडागर्दी,प्रशासन पर उठ रहे सवाल

उपायुक्त राजेश जोगपाल की अलहदा कार्यशैली के कारण  चरखी दादरी के लघु सचिवालय में यह देखने को मिला। महिला दिवस सप्ताह के दौरान डीसी द्वारा लिए निर्णय अनुसार जिला के प्रमुख सरकारी पदों पर एक दिन लड़कियों को काम करने का मौका दिया गया। नगराधीश के पद पर चरखी दादरी की हिमांशी व पैंतावास स्कूल की अनुष्का ने भी काम किया है। बाढड़ा एसडीएम के रूप में झोझूकलां राजकीय कन्या विद्यालय की भावना और दादरी एसडीएम पद पर इसी स्कूल की रश्मि ने कार्य किया। नगरपरिषद कार्यकारी अधिकारी के पद पर चरखी गांव की कल्पना व  रावमावि भागेश्वरी की रितिका को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के अलावा चंचल को जिला शिक्षा अधिकारी का पदभार सौंपा गया है| अधिकारी के तौर पर इन लड़कियों ने शालीनता और शांत स्वभाव से कार्य को समझा। इनके व्यवहार से अधिकारी व कर्मचारी भी प्रसन्न दिखाई दिए।
सीटीएम अमित मान ने बताया कि डीसी के निर्देशानुसार स्कूली छात्राओं को महिला दिवस पखवाड़ा के दौरान उच्च पदों पर शैडो अधिकारी बनाया गया है। ताकि ये भी अधिकारियों की शैली को समझें और भविष्य में प्रेरणा लेते हुए अधिकारी बन सकें। वहीं एसडीएम डा. विरेंद्र अहलवात ने बताया कि लड़कियों को जीवन में किसी सफल मुकाम पर पहुंचने की प्रेरणा देने के लिए उनको यह अवसर प्रदान किया गया था। छात्राओं ने दिनभर अधिकारियों के पदों पर बैठकर कार्यशैली समझी और प्रेरणा लेते हुए अधिकारी के पद तक पहुंचने का संकल्प लिया है।

 

Next Post

Comments 2

  1. Aluminium scrap processing optimization Aluminium machining recycling Metal scrap compaction

  2. Metal reclamation center Ferrous metal purchasing Iron repurposing yard

    Ferrous material recovery and reuse, Iron scrap recovery yard, Scrap metal recovery and reclamation yard

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह खबर न चूकें