राम नवमी पर जाने अपने गृहों की चाल

585
SHARES
3.2k
VIEWS
सत्य खबर
मेष राशि:- आज के दिन सरकारी योजनाओं का अच्छा लाभ ले पाएंगे. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो अधीनस्थों की मदद के लिए तैयार रहना होगा. किसी कारणवश काम नहीं बन पा रहा है तो वरिष्ठों का मार्गदर्शन लें. वर्क लोड बढ़ रहा है हो तो भी सजगता रखनी होगी. युवाओं को शान्ति के साथ निर्णय लेने की सलाह दी जाती है. हेल्थ में परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी, महामारी को देखते हुए सजगता बरतें.
वृष राशि:- आज के दिन किन्ही बातों को लेकर मन विचलित रहेगा. कोई गंभीर परेशानी है तो करीबियों से साझा करना लाभप्रद होगा. छोटी-छोटी बातों में चिड़चिड़ा स्वभाव ठीक नहीं है. विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अच्छा है, इसलिए पढ़ाई से कोई लंबा ब्रेक न लेते हुए निरंतर फोकस बनाए रखना होगा. सेहत में गिरावट का कहीं न कहीं बड़ा प्रभाव मानसिक स्थिति पर निर्भर करेगा.
मिथुन राशि:- आज के दिन खुद को संयमित और कूल रखने का प्रयास आपको लाभ देगा. सकारात्मक ऊर्जा में कमी नहीं आनी चाहिए. कार्यस्थल हो या कारोबार पिता की बातों को महत्व दें. व्यापारिक पार्टनर के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, उनके संपर्कों को एक्टिव रखना है. सेहत को देखते हुए डिहाइड्रेशन से बचने के लिए अधिक से अधिक पानी पीएं, घर से बाहर निकलते समय कैप या छाता का प्रयोग अवश्य करें.
कर्क राशि:- आज के दिन मजबूत आर्थिक स्थिति बनाने में सफलता मिलेगी. शोध क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को अप्रत्याशित सफलता मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर नौकरीपेशा लोगों को भी अचानक लाभ मिलने की संभावना है. ऑफिशियल टूर पर जाना पड़ सकता है. सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित व्यापार करने वाले मनचाहा मुनाफा कमाएंगे.
सिंह राशि:- आज के दिन सुख-सुविधाओं के लिए परेशान न हो. ऑफिस में भी टेक्निकल कार्य अधिक रहेंगे. जो भी काम करें, उसका बैकअप जरूर रखें. व्यापारिक बड़े कार्य पूरा करने के लिए दूसरों पर निर्भर होना पड़ सकता है. पुराने रोग पुन: एक्टिव हो सकते हैं. बीमार चल रहे लोग दिनचर्या व्यवस्थित रखें. विवाह के लिए समय उपयुक्त चल रहा है विवाह योग्य लोगों का रिश्ता तय हो सकता है.
कन्या राशि:- आज के दिन संपर्क बढ़ाएं, इनसे निकट भविष्य में लाभ होगा. मानसिक रूप से खुद और परिवार या कार्यस्थल पर टीम को मजबूत रखना होगा. प्रबंधन क्षमता में और तेजी लाने की आवश्यकता है. थोक कारोबारियों के लिए लाभ का दिन है. सेहत के लिए सतर्क रहें, तो वहीं दूसरी ओर मधुमेह के पेशेंट खानपान पर संयम बरतें.
तुला राशि:- आज के दिन दिमाग केंद्रित रखें, व्यर्थ के मामलों में खुद को खींचने से न प्लान किए काम प्रभावित होंगे, बल्कि आर्थिक तौर पर भी नुकसान उठाना पड़ सकता है.आजीविका के क्षेत्र में स्थितियां मजबूती से उभर रही हैं. व्यापारियों को जरूरी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. युवाओं को मित्रों से सहयोग लेना पड़ सकता है.
वृश्चिक राशि:- आप के दिन व्यवहार और वाणी से बिगड़ी स्थितियां सुधार पाएंगे. आज अपना पसंदीदा रचनात्मक और महत्वपूर्ण कार्य जरूर पूरा करें. किसी की मदद का मौका मिले तो बढ़ चढ़कर करें. कर्म क्षेत्र में दिन बेहद उच्च स्तर पर होगा. काम पर केंद्रित रहें. समय बर्बाद करने वाले साथियों से दूरी बनाएं. व्यापार के लिए लोन लेने में दिक्कत आ सकती है.
धनु राशि:- आज के दिन रचनात्मक कार्यों पर ध्यान लगाएं. बैंकिंग और लोन विभाग में कार्य करने वाले काफी व्यस्त नजर आएंगे. प्लानिंग सफल होने से मन प्रसन्न होगा और आर्थिक लाभ मिलेगा. एनजीओ और टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े व्यापारी प्रयासों में कमी न करें. वैश्विक महामारी को देखते हुए लापरवाही न करें. सप्ताह के मध्य में ऊंचाइयों पर कार्य करने वाले सजग हो जाए.
मकर राशि:- आज के दिन ज्ञान के आस-पास रहना होगा. ऑफिस में बॉस का सानिध्य मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर चलें. यदि आप होम अप्लायंस से संबंधित व्यापार करते हैं तो दिन काफी सफल रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न दिखाएं. स्वास्थ्य की दृष्टि से हड्डियों में यदि दर्द रहेगा, इसलिए डॉक्टर की सलाह से कैल्शियम की जांच कराएं.
कुम्भ राशि:- आज के दिन भगवान श्रीराम के जन्मउत्सव पर दीपक जलाएं और देवी को खीर बनाकर भोग लाएं. परिवार की सुख शान्ति के लिए पूरा परिवार मिलकर हवन भी कर सकते हैं. नियम और अनुशासन का पालन जरूरी है. अधूरी पढ़ाई या कोर्स आदि पूरा करने के लिए भी समय अच्छा है. व्यापारिक मामलों में प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी.
मीन राशि:- आज के दिन जहां एक ओर लंबे समय पहले किए गए निवेश बहुत लाभ देंगे, तो वहीं दूसरी ओर परिवार को मान सम्मान देना होगा. कर्मक्षेत्र की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, लेकिन उच्चाधिकारियों से कहासुनी न होने पााए. व्यापार में उम्मीद के मुताबिक परिणाम ना मिलने से मन खिन्न हो सकता है. अनाज के व्यापारी नुकसान को लेकर अलर्ट रहें.

Next Post

Comments 2

  1. Environmental copper processing Copper radiator scrap buyer Metal reutilization facility
    Copper cable salvage, Metal scrap dismantling, Copper scrap export documentation

  2. Metal scrap dealer Ferrous material recycling technology advancements Iron recycling and renewal

    Ferrous material waste grading and sorting, Iron scrap brokering, Industrial scrap metal assessment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह खबर न चूकें