Connect with us

Haryana

3.13 करोड़ की विकास राशि से तेलीखेड़ा और आलनजोगी खेड़ा गांवों का हुआ कायाकल्प

Published

on

सत्यखबर पिल्लूखेड़ा (ब्यूरो रिपोर्ट) – सफीदों हलके में 46 गहरे ट्यूबवेल लगवाकर पीने के साफ पानी की समस्या को दूर करने का प्रयास कर रहा हूं। पिल्लूखेड़ा ब्लॉक के कई गांवों में लोगो को साफ पानी मिलना शुरू हो गया है। पिछले पचास सालों से इस ब्लॉक में साफ पानी की समस्या जस की तस बनी हुई थी लेकिन पिछले किसी भी विधायक ने इस गंभीर समस्या की सुध नहीं ली। यह बाते विधायक जसबीर देशवाल ने शुक्रवार को आलनजोगीखेड़ा व तेलीखेड़ा गांवों के डोर-टू-डोर जनसम्पर्क कार्यक्रम के दौरान कही। सरपंच सुरेंद्र व अन्य मौजिज लोगो ने विधायक जसबीर देशवाल का गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया।

विधायक जसबीर देशवाल ने कहा कि आलनजोगीखेड़ा व तेलीखेड़ा गांवों में तीन करोड़ तेरह लाख रूपये के विकास कार्य हो रहें है। इन दोनों गांवों को तरक्की की रफ़्तार देने के लिए तेलीखेड़ा से मोहम्मदखेड़ा, तेलीखेड़ा से खरकगादिया और आलनजोगीखेड़ा से रिटौली सड़कों का निर्माण करवाया। दोनों गांवों में पीने के साफ़ पानी की समस्या दूर करने के लिए दो गहरे ट्यूबवेल मंज़ूर करवाए।आलनजोगीखेड़ा गांव में गहरे ट्यूबवेल से जलापूर्ति शुरू हो गई है। उन्होने कहा कि साढ़े चार साल के कार्यकाल के दौरान सफीदों हलके में पांच सौ करोड़ रूपये के विकास कार्य हुए है। सफीदों और पिल्लूखेड़ा ब्लॉकों में बिना भेदभाव के विकास कार्य हो रहें है।

सड़क, बिजली, पीने का साफ पानी और ग्रामीण विकास इत्यादि बुनियादी सुविधाओं पर सबसे ज्यादा काम किया है। विधायक जसबीर देशवाल ने कहा कि स्वच्छ ग्राम पक्की गलियों के निर्माण से ही संभव है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सहयोग से ही सफीदों हलके में सड़कों का जाल बनाना संभव हो सका। आज हलके के लगभग सभी गांव एक दूसरे से लिंक हो चुकें है। उन्होने कहा कि पिछले चार साल के दौरान ईमानदारी से मुख्यमंत्री की सभी घोषणाओं को पूरा किया है।

कार्यक्रम में रिटौली गांव सरपंच सतबीर, जोगिन्दर शर्मा, हवा सिंह देशवाल, ज़िले सिंह देशवाल, नरेश, देवी सिंह, मामनराम, राजेश, मुकेश, जय किशन, बलवान, महा सिंह, राम मेहर, महेंद्र, मास्टर सूरजमल, राज रूप, पवन मुद्गिल, रवि, गुलाब रिटौली, वीरेंद्र लोहान, तेलूराम देशवाल, विजेंद्र कुंडू इत्यादि लोग मौजूद थे।