Connect with us

Haryana

45 से 46 डिग्री तक पहुँच सकता है तापमान

आने वाले दिनों में तेज आंधी चलने की है संभावना सत्यखबर, हिसार – हिसार के चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. राज सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में हरियाणा में मौसम मे परिवर्तशील रहने की संभावना है। डा. राज सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों मे 27व 28 […]

Published

on

आने वाले दिनों में तेज आंधी चलने की है संभावना

सत्यखबर, हिसार – हिसार के चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. राज सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में हरियाणा में मौसम मे परिवर्तशील रहने की संभावना है। डा. राज सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों मे 27व 28 अप्रैल को तेज धुल भरी आंधी चल सकती है और इसके बूंदा बादी हो सकती है और आने वाले दिनों में तापमान 45 से 46 से लेकर पहुँच सकता है और तेज गर्मी पड सकती है। अत्यधिक तापमान पडने सेलोगों को दिक्कतों का सामना करना पड सकता है और इसी दौरान तापमान में उतार चढाव भी सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार 2 व 3 मई को हरियाणा प्रदेश में तेज आंधी आ सकती है और हलकी बूंदा बांदी हो सकती है। मौसम वैज्ञानिक ने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि ये मौसम कपास की बिजाई के अच्छा है इसमें बिजाई जरुर कर ले। उन्होंने बताया कि कहा कि जिन किसानों ने गेहू की फसल की कटाई नही की है तो उसे जल्द काट ले अन्यथा कुछ बूदा बांदी होने से फसल भीग सकती है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया किसानों को पशुओं के बारे में सलाह देते हुए कहा कि गर्मी के दिनों में पशुओं को छाया में ही बांधने का प्रयास करे।