Connect with us

INDIA

5 भारतीयों को उठा ले गई चीनी सेना, विधायक ने PMO किया को ट्वीट

Published

on

सत्य खबर अरुणाचल प्रदेश

 

भारत और चीन की सेना के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच अरुणाचल प्रदेश से पांच लोगों को चीन की सेना के जरिए अगवा किए जाने का मामला सामने आया है। अरुणाचल प्रदेश से कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने दावा करते हुए कहा है कि चीनी की सेना ने बॉर्डर से 5 भारतीयों का अपहरण कर लिया है।

अरुणाचल प्रदेश से कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने दावा किया है कि अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के पांच लोगों का कथित तौर पर चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जरिए अपहरण कर लिया गया है। कुछ महीने पहले भी इस तरह की घटना हुई थी। भारतीय सेना को  चीन की सेना को जवाब देना चाहिए। इस घटना को लेकर निनॉन्ग ने पीएमओ को ट्वीट करते हुए जानकारी भी दी है।

इसके साथ ही कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने अपने ट्वीट के साथ दो स्क्रीनशॉट भी अटैच किए हैं। इनमें उन पांच लोगों के नाम हैं, जिनको अगवा किए जाने का दावा किया जा रहा है। निनॉन्ग एरिंग ने कहा है कि सरकार को चीन पर कार्रवाई करनी चाहिए और चीनी विस्तारवाद नीतियों की जांच करनी चाहिए

चीनियों ने फिर से उपद्रव करना शुरू कर दिया है। लद्दाख और डोकलाम की तरह ही उन्होंने अरुणाचल में घुसपैठ शुरू कर दी है।यह साबित हो गया है कि वे हमारे एलएसी में प्रवेश कर चुके हैं। इस बार हमारे लोग मछली पकड़ने गए और चीनी सेना ने उन्हें पकड़ लिया। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसा दूसरी बार हुआ है.’

 

भारतीय क्षेत्रों पर कब्जा करने की कोशिश में है चीन:

 

बता दें कि पिछले काफी वक्त से भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव बना हुआ है। चीन ने कई बार भारतीय क्षेत्रों में घुसपैठ की कोशिश भी की है। हाल ही में चीन ने पैंगोंग झील के दक्षिणी किनारे के कुछ भारतीय क्षेत्रों पर कब्जा करने का असफल प्रयास किया है। वहीं भारत ने अतिरिक्त बल और हथियारों को संवेदनशील क्षेत्र में पहुंचा दिया है।