Connect with us

Haryana

सफीदों में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को याद करते हुए किया शोक सभा का आयोजन

नेताओं सहित सैंकड़ों लोगों ने पुष्प अर्पित करते हुए भावपूर्ण श्रद्धांजलि सत्यखबर, सफीदों – शहर स्थित जाट धर्मशाला में रविवार को स्थानीय विधायक जसबीर देशवाल, हरियाणा कर्मचारी आयोग के सदस्य एडवोकेट विजयपाल, जिला भाजपा अध्यक्ष अमरपाल राणा सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं व आमजन ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व.अटल बिहारी वाजपेयी जी की स्मृति में आयोजित […]

Published

on

नेताओं सहित सैंकड़ों लोगों ने पुष्प अर्पित करते हुए भावपूर्ण श्रद्धांजलि
सत्यखबर, सफीदों – शहर स्थित जाट धर्मशाला में रविवार को स्थानीय विधायक जसबीर देशवाल, हरियाणा कर्मचारी आयोग के सदस्य एडवोकेट विजयपाल, जिला भाजपा अध्यक्ष अमरपाल राणा सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं व आमजन ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व.अटल बिहारी वाजपेयी जी की स्मृति में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पहुंचकर दिवंगत आत्मा को नमन किया। इस मौके पर भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं, समाजसेवी संस्थाओं सहित आमजन ने भी स्व.अटल जी के चित्र के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित करते हुए महान विभूति के दिखाए मार्ग पर आगे बढ़ने के लिए युवा शक्ति को प्रेरित किया। शोक सभा में मौन धारण कर पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल जी को श्रद्धांजलि दी गई।

विधायक जसबीर देशवाल ने कहा कि ऐसे महान नेता और कवि कभी कभार ही जन्म लेते है और देशवासियों का सौभाग्य रहा कि उनका कार्यकाल देखने को मिला। पूरा हिन्दुस्तान आज शोक की लहर में है, जिस शख्सियत ने देश को शिखर पर ले जाने के लिए इतनी दृढ़ता के साथ फैसले लिए उन्हें भुलाया नहीं जा सकता। हम सभी को उनके व्यक्तित्व से प्रेरणा और सीख लेनी चाहिए। उनके दिए गए प्रेरणादायी शब्दों को जीवन में उतारना चाहिए। वे सभी धर्मां के लिए प्रेरणादायी थे। उन्होंने पोखरण में परमाणु परीक्षण कर विश्व के दूसरे देशों के सामने भारत का लोहा मनवाया। उन्होने कहा कि देश ने सबको एक सूत्र में पिरोकर साथ लेकर चलने वाला महान नेता खो दिया जिसका स्थान कोई नही ले सकता।

विजयपाल एडवोकेट ने अपने शौक संदेश में कहा कि हर कोई उनकी वाक पटुता और साहसिक फैसले लेने की क्षमता का कायल था। जब वे प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने फैसला लिया कि बार्डर पर या लड़ाई में शहीद हुए सैनिक का संस्कार उनके पैतृक स्थान पर किया जाएगा। शहीदों की प्रतिमाएं भी स्थापित करवाई, यहां तक कि वीरांगनाओं और उनके परिजनों के जीवन स्तर को उपर उठाने के लिए पैट्रोल पम्प, गैस एजैंसी व आर्थिक सहायता के तौर पर 10 लाख रूपये की सहायता भी उपलब्ध करवाई। शहीदों के प्रति सम्मान दर्शाते हुए उन्होंने शहीद परिवार में से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान भी किया।

अमरपाल राणा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी एक ऐसे नेता थे, जिन्हें विपक्ष के लोग भी पसन्द करते थे। यही कारण रहा कि जब भी विदेश दौरे होते या संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत देश के प्रतिनिधित्व की बात होती तो सभी दलों के नेता ससम्मान वाजपेयी जी का नाम लेते थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने जीवनकाल में जो भी फैसले लिए बड़ी दृढ़ता के साथ लिए। वे हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।

इस अवसर पर भाजपा नेता, नरेंद्र घनघस,डॉ बीर सिंह,मंडल अध्यक्ष बलवंत पांचाल,मनोनीत पार्षद अखिल गुप्ता, रणबीर बिटानी, बार प्रधान रमेश कुमार, सरपंच अजीत पाल चट्ठा, जिला सरपंच प्रधान सुरेंद्र राणा, समाजसेवी श्रवण गर्ग, रामेश्वर दास गुप्ता, नांदल, कविता शर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाओं , कार्यकर्ताओं व आमजन ने अटल जी मूर्ति के समक्ष पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *