Connect with us

Haryana

कालेज छात्राओं ने ली अल्पसंख्यक छात्रवृतियों की विस्तृत जानकारी

सत्यखबर, निसिंग (सोहन पोरिया) – कस्बे के माता सुंदरी खालसा गर्ल्स कालेज में आर्थिक रूप से कमजोर अल्पसंख्यक विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के सपनों को पूरा करने में सहायक विभिन्न छात्रवृतियों की विस्तृत जानकारी को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रिंसिप्ल डा. सतवंत कौर मान ने की। जिसमें जिला समाज कल्याण अधिकारी […]

Published

on

सत्यखबर, निसिंग (सोहन पोरिया) – कस्बे के माता सुंदरी खालसा गर्ल्स कालेज में आर्थिक रूप से कमजोर अल्पसंख्यक विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के सपनों को पूरा करने में सहायक विभिन्न छात्रवृतियों की विस्तृत जानकारी को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रिंसिप्ल डा. सतवंत कौर मान ने की। जिसमें जिला समाज कल्याण अधिकारी सत्यवान ढिलौड़ पहुंचे। उन्होंने बताया कि बेगम हजरत छात्रवृति अल्पसंख्यकों के लिए अतयंत लाभकारी है। जो पढऩे के ईच्छुक गरीब बच्चों की शिक्षा में आने वाली बाधाओं को दूर कर सफलता का मार्ग प्रशस्त करती है।

जबकि हमारी धरोहर छात्रवृति उन अल्पसंख्यकों के लिए है जो एमफिल व पीएचडी कर रहे है। जिनका 99 प्रतिशत खर्च सरकार देती है। सभी मंजिल छात्रवृति 17 से 35 वर्ष तक की उन छात्राओं के लिए है। जिन्होंने किसी कारणवश शिक्षा अधूरी छोडऩी पड़ी। छात्रवृति के तहत उनकी प्रतिभा को उभारकर आत्मनिर्भर बनाया जाता है। उस्ताद छात्रवृतिे हस्तकला में निपुण व्यक्तियों की कलाकृतियों के नमूनों को सरकारी मंत्रालयों में लगाकर अच्छी कीमत दिलवाई जाती है। प्रिंसिपल डा. मान ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को सरकारी सुविधाओं को लाभ उठाना चाहिए। प्राप्त जानकारी को अपने आसपास के लोगों में सांझा कर जागरूकता फैलाने को प्रेरित किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *