Connect with us

Chandigarh

धनौरा एस्केप गंदे नाले के पानी का शौधन करने का प्रस्ताव, इंद्री के गांवों में फैली गंदगी एवं बदबू से मिलेगी निजात, कैसे होगा ये काम पढ़े पूरी न्यूज़?

सत्य खबर चंडीगढ़ (ब्यूरो रिपोर्ट) हरियाणा के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा कि ए जी डॉटर नामक एक निजी कम्पनी ने इन्द्री विधानसभा क्षेत्र के धनौरा एस्केप गंदे नाले के पानी का शौधन करने का प्रस्ताव रखा है। इससे आसपास के गांवों में फैली गंदगी एवं बदबू से निजात दिलाने में सहायता […]

Published

on

सत्य खबर चंडीगढ़ (ब्यूरो रिपोर्ट)

हरियाणा के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा कि ए जी डॉटर नामक एक निजी कम्पनी ने इन्द्री विधानसभा क्षेत्र के धनौरा एस्केप गंदे नाले के पानी का शौधन करने का प्रस्ताव रखा है। इससे आसपास के गांवों में फैली गंदगी एवं बदबू से निजात दिलाने में सहायता मिलेगी।

काम्बोज ने आज यहां इस संबंध में एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें जनस्वास्थ्य विभाग, सिंचाई, उद्योग तथा नवीकरण ऊर्जा सहित अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि उक्त कम्पनी द्वारा धनौरा एस्केप के पास एक सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट लगाने के लिए कुछ जमीन लीज पर लेने की अपील की है, जहां वह ऐसा प्लांट लगा सकेगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सरकार के वरिष्ठï अधिकारियों की एक बैठक कम्पनी के अधिकारियों से करवाई जाएगी ताकि प्लांट की व्यवहारिकता पर निर्णय लिया जा सके।

खाद्य मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के इस नाले से आसपास के गांवों में बदबु व गंदा पानी पहुंच रहा है, जिससे बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है। उन्होंने कहा कि इससे निजात दिलाने के लिए कलसोरा, जुपटी चापरा, ढबकोली कलां व ढबकोली खुर्द सहित अन्य गांवों के लोगों की लम्बे समय से मांग चल रही थी। इस पर कम्पनी का दावा है कि वह गंदे पानी से न केवल बिजली व फ्यूल तैयार करेगी बल्कि गंदे पानी को सिंचाई व पीने योग्य बनाकर देगी।

इस अवसर पर पर्यावरण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री देवेन्द्र सिंह, हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन श्री अशोक खेत्रपाल, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मुख्य अभियंता श्री डी एस बाजवा सहित अनेक वरिष्ठï अधिकारी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *