Connect with us

Delhi

ED का पूर्व IAS मोहिंद्र सिंह पर ED का शिकंजा, रेड के बाद अब होगी पूछताछ

Published

on

सत्य खबर, दिल्ली

ED ने मोहिंद्र सिंह के अलावा अन्य अधिकारियों को भी तलब किया है। पिछले दिनों ED ने मोहिंद्र सिंह के ठिकानों पर रेड की थी।

आम्रपाली ग्रुप का निवेशकों के साथ सैकड़ों करोड़ रुपए की ठगी के मामले में नया मोड़ आ गया है। बता दें कि रेड के बाद अब इस मामले में ईडी नोएडा अथारिटी के चेयरमैन और सीईओ रहे रिटायर आईएएस मोहिंदर सिंह से पूछताछ करेगी। इसके अलावा अथॉरिटी के पूर्व सीईओ, उनके दो ओएसडी को भी नोटिस भेजकर तलब किया है, बता दें कि इस मामले में अन्य अधिकारियों से भी पूछताछ की जा सकती है।

ईडी ने नोटिस भेजकर डीजीएम स्तर के दो और एजीएम स्तर के एक अफसर को भी तलब किया हैं।इसके अलावा पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह, ओएसडी मनोज राय और यशपाल त्यागी को नोटिस भेजा गया है। गौरतलब है कि ईडी ने पिछले दिनों करीब 4500 करोड़ रुपए के आम्रपाली समूह के इस घोटाले में दो फर्मों के ठिकानों पर नोएडा और गाजियाबाद स्थित ठिकानों पर छापा मारा था।इन ठिकानों पर ईडी को कुछ जरूरी डॉक्युमेंट्स मिले थे।

आपको बता दें नियमों के खिलाफ आम्रपाली ग्रुप पर जमीन आवंटन और 45 हजार करोड़ रुपए के बकाए के बाद भी आम्रपाली ग्रुप पर जमीन आवंटन का आरोप लगा है।इस घोटाले की जांच ईडी के द्वारा कराई जा रही है।जिन्होंने अमरपाली ग्रुप के मददगार पूर्व आईएएस मोहिंदर सिंह के सात ठिकानों पर छापेमारी की थी। मोहिंद्र सिंह के साथ साथ उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट के कार्यालय पर भी ईडी की रेड हुई है।ईडी की रेड सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हुई है।

फिलहाल अपने कार्यकाल के दौरान विवादों में रहे महेंद्र सिंह को पता नहीं था कि उनकी रिटायरमेंट के बावजूद ये विवाद उनका पीछा नहीं छोड़ेंगे और अब ईडी की कार्रवाई महेंद्र सिंह के लिए बड़ा झटका साबित होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *