Connect with us

Haryana

मेले एवं खेल हरियाणवी संस्कृति की पहचान हैं – रामबिलस शर्मा

सत्यखबर, सतनाली मंडी (मुन्ना लाम्बा) – मेलों एवं खेलों से जहां आपसी मेल मिलाप व भाईचारा की भावना को बढ़ावा मिलता है वहीं मेले व खेल हरियाणवी संस्कृति की पहचान हैं। दूरदराज गांवों से मेला एवं खेल प्रेमी मेले में पहुंच कर मेलजोल एवं मेले की शोभा को बढ़ाते हैं। उक्त विचार शिक्षा मंत्री प्रो. […]

Published

on

सत्यखबर, सतनाली मंडी (मुन्ना लाम्बा) – मेलों एवं खेलों से जहां आपसी मेल मिलाप व भाईचारा की भावना को बढ़ावा मिलता है वहीं मेले व खेल हरियाणवी संस्कृति की पहचान हैं। दूरदराज गांवों से मेला एवं खेल प्रेमी मेले में पहुंच कर मेलजोल एवं मेले की शोभा को बढ़ाते हैं। उक्त विचार शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने क्षेत्र के गांव श्यामपुरा में बाबा हरिनाथ मंदिर परिसर में आयोजित वार्षिक मेले के अवसर पर खिलाडिय़ों को पुरस्कारित करते हुए बतौर मुख्यातिथि के रूप में व्यक्त किए।

फाईनल कुश्ती में शिक्षा मंत्री प्रो. शर्मा ने हाथ मिलवाया तथा खेलों का आनंद लिया। मेले में पहुंचने पर शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, पुत्र गौतम शर्मा, वरिष्ठ बीजेपी कार्यकर्ता हंसराज शेखावत, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य देवेन्द्र यादव, विक्की तंवर खुडाना व सवाई सिंह सरपंच का ग्राम पंचायत व मंदिर कमेटी के सदस्यों द्वारा पगड़ी भेंट कर जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि शिक्षा एवं खेल के क्षेत्र को विकसित करने पर मौजूदा हरियाणा सरकार ने विशेष ध्यान दिया जिसके चलते शिक्षा एवं खेलों में प्रदेश को एक नई पहचान मिली है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की खेल नीति के अंतर्गत खेलों एवं खिलाडिय़ों के विकास पर सरकार ने विशेष ध्यान दिया जिसके कारण एशियाड खेलों में पुरूष एवं महिला खिलाडिय़ों ने अन्य राज्यों की अपेक्षा सबसे ज्यादा पदक हासिल करके हरियाणा का नाम रोशन किया है। प्रदेश के खिलाडिय़ों को पूरा मान-सम्मान प्रदेश सरकार दे रही है तथा खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरियां भी प्रदान की जा रही हैं। शिक्षा मंत्री प्रो. शर्मा ने कहा कि समूचे प्रदेश की सडक़ों को चकाचक किया गया है।

महेंद्रगढ़ व सतनाली क्षेत्र के गांवो को एक-दूसरे से जोडऩे के लिए महेंद्रगढ़ की धन्यावाद रैली में मंजूर 28 लिंक सडक़ों को बनाने के लिए धनराशि उपलब्ध करवा दी गई है तथा बहुत जल्द ही ये सभी सडक़ें बना दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के इतिहास में पहली बार मौजूदा बीजेपी प्रदेश सरकार ने अंतिम टेल तक नहरी पानी पहुंचाने का काम करके दिखाया है। इस अवसर पर ग्राम पंचायत द्वारा जौहड़ को पक्का करवाने सहित अनेक मांगे प्रस्तुत की गई तथा सभी मांगों को शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने मंजूरी प्रदान करते हुए कहा कि विकास कार्यों को पूरा करवाने में धन की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *