Connect with us

Assandh

किसानों ने समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को दिया मांग पत्र

सत्यखबर, असंध (रोहताश वर्मा) – भारतीय किसान युनियन के हल्का अध्यक्ष संदीप सिंगरोहा के नेतृत्व मे किसानों ने समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार नवजीत कौर को मांग पत्र दिया। संदीप सिंगरोहा ने कहा कि पिछले कई वर्षो से किसानों की दुर्दशा बहुत बुरी हो गई है जिस कारण किसानो को बहुत परेशानियों का […]

Published

on

सत्यखबर, असंध (रोहताश वर्मा) – भारतीय किसान युनियन के हल्का अध्यक्ष संदीप सिंगरोहा के नेतृत्व मे किसानों ने समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार नवजीत कौर को मांग पत्र दिया। संदीप सिंगरोहा ने कहा कि पिछले कई वर्षो से किसानों की दुर्दशा बहुत बुरी हो गई है जिस कारण किसानो को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की तर्ज पर हरियाणा सरकार भी धान पर किसानों को 300 रुपए बोनस दिया। किसान नेता ने कहा कि धान की खरीद 20 सितम्बर 2018 से शुरू की जाए। उन्होने कहा कि अनाज मंडियो मे धर्म कांटे खराब हालात मे है उनको ठीक किया जाए और जहां पर धर्म कांटे नही है उन मंडियो मे धर्म कांटे की व्यवस्था की जाए।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत बारिश मे जो फसल खराब हुई उनकी स्पेशल गिरादवरी करवाकर तुरंत मुआवजा दिया जाए। उन्होने कहा कि मंडियो मे जाली किसानों के नाम से जे फार्म काटे जाते हैं व चावल दूसरे राज्यों से खरीद कर दिया जाता है। उन्होने कहा कि इस भ्रष्टाचार को रोकने के लिए सभी किसानों को ई ट्रेडिंग के मार्फत पैमेंट सीधी किसानों की खाते मे दी जाए। इस अवसर पर सोशल मीडिया प्रभारी सुक्रमपाल बैनिवाल, बलराज मान, सोनू सिंगरोहा, सतबीर मान, दुष्यंत राणा व हरपाल सहित अन्य मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *