Connect with us

Haryana

ऐतिहासिक होगा कुरूक्षेत्र में होने वाला ब्राह्मण सम्मेलन – बचन सिंह आर्य

सम्मेलन की तैयारियों को लेकर आर्य सदन में हुई बैठक सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – आगामी 2 सितम्बर को कुरूक्षेत्र में आयोजित होने वाले ब्राह्मण सम्मेलन को लेकर शुक्रवार को एक बैठक नगर के आर्य सदन में सम्पन्न हुई। इस बैठक में क्षेत्र के ब्राह्मण समाज के मौजिज लोगों ने हिस्सा लिया। बैठक की अध्यक्षता […]

Published

on

सम्मेलन की तैयारियों को लेकर आर्य सदन में हुई बैठक
सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – आगामी 2 सितम्बर को कुरूक्षेत्र में आयोजित होने वाले ब्राह्मण सम्मेलन को लेकर शुक्रवार को एक बैठक नगर के आर्य सदन में सम्पन्न हुई। इस बैठक में क्षेत्र के ब्राह्मण समाज के मौजिज लोगों ने हिस्सा लिया। बैठक की अध्यक्षता अखिल भारतीय कांगे्रस कमेटी के सदस्य एवं पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने की। बैठक में सम्मेलन की तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। चर्चा के उपरांत तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए समाज के लोगों की ड्यूटियां निर्धारित की गई। ब्राह्मण समाज के लोगों ने एक स्वर में कहा कि इस सम्मेलन में सफीदों की भागीदारी अहम रहेगी और सफीदों विधानसभा क्षेत्र से करीब 2 हजार की संख्या में ब्राह्मण समाज के लोग भाग लेंगे। अपने संबोधन में बचन सिंह आर्य ने कहा कि कुरूक्षेत्र में आयोजित होने वाला ब्राह्मण सम्मेलन ऐतिहासिक होगा। इस सम्मेलन में मुख्यातिथि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला होंगे।

वहीं सम्मेलन के संयोजक प्रसिद्ध समाजसेवी संजीव शर्मा होंगे। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज इस देश का अग्रणी व विद्वान समाज है और लोग विद्वानों के दिखाए मार्ग पर चलते हैं। कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक रणदीप सुरजेवाला ब्राह्मण समाज की दिल की गहराईयों से सम्मान करते हैं। बचन सिंह आर्य ने कहा कि उनके ऊपर सफीदों विधानसभा क्षेत्र के ब्राह्मण समाज का हमेशा से ही आशीर्वाद रहा है। जब से वे राजनीति में आए हैं तब से लेकर आज तक ब्राह्मण समाज के लोगों ने उनका डटकर साथ दिया है और आजतक निरंतर दे रहे हैं। उन्होनें कहा कि आजादी की लड़ाई से लेकर आजतक समाज को आगे बढ़ाने में ब्राह्मण समाज का अतुल्य योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में ब्राह्मण समाज के खोए हुए मान-सम्मान को वापिस दिलाने और ब्राह्मण समाज को एकजूट करने के मकसद से कुरूक्षेत्र में इस ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

इस सम्मेलन के माध्यम से भावी सरकार के सम्मुख ब्राह्मण समाज की आवाज बुलंद होगी। इस मौके पर पूर्व सरपंच बलवान शर्मा, ऋषिलाल शर्मा करसिंधू, नरेश शर्मा रत्ताखेड़ा, एडवोकेट राजकुमार शर्मा हरिगढ़, भारत गौत्तम रत्ताखेड़ा, राजपाल शर्मा करसिंधू, पंडित किताब सिंह हाट, पूर्व सरपंच राजसुमेर शर्मा जामनी, रामपाल शर्मा सिंघाना, ओमदत्त शर्मा सिंघाना, सुरेश शर्मा मुआना, मामन शर्मा मुआना, रामगोपाल शर्मा मुआना, श्रीभगवान शर्मा भागखेड़ा, नरेंद्र शर्मा कालवा, देवीराम शर्मा ऐंचरा व मा. कृष्ण शर्मा हाट सहित काफी तादाद में ब्राह्मण समाज के लोग मौजूद थे।