Connect with us

Haryana

मनीराम शर्मा ने किया अनाथालय (बालिका) का निरीक्षण

सत्यखबर, पलवल (मुकेश बघेल) – उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने अनाथ बच्चों के उत्थान एवं कल्याण को समर्पित संस्था आंचल-छाया वात्सल्य मंदिर तथा गांव बहरोला में अनाथ बालिकाओं के उत्थान एवं कल्याण को समर्पित संस्था ऐबल चेरिटीज स्थित पे्रम घर अनाथालय (बालिका) का दौरा कर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दोनों अनाथालयों की व्यवस्था संतोष […]

Published

on

सत्यखबर, पलवल (मुकेश बघेल) – उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने अनाथ बच्चों के उत्थान एवं कल्याण को समर्पित संस्था आंचल-छाया वात्सल्य मंदिर तथा गांव बहरोला में अनाथ बालिकाओं के उत्थान एवं कल्याण को समर्पित संस्था ऐबल चेरिटीज स्थित पे्रम घर अनाथालय (बालिका) का दौरा कर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दोनों अनाथालयों की व्यवस्था संतोष जनक पाई गई।
निरीक्षण के दौरान उनके साथ जिला बाल सरक्षण अधिकारी कपिल कुमार,बाल कल्याण समिति सदस्य निशांत गोड व अल्पना मित्तल भी मौजूद थी।

उपायुक्त ने संस्था में बच्चों के रहने,भोजन व्यवस्था, पेयजलापूर्ति, साफ-सफाई व स्वच्छता तथा विद्युत आपूर्ति आदि सुविधाओं की स्थिति का भी विवरण लिया। आंचल-छाया के दौर के दौरान उपायुक्त ने वहां रह रहे बच्चों से बातचीत भी की। उन्होंने संस्था की आवश्यकताओं बारे भी बातचीत की। उपायुक्त के दौरे के दौरान आंचल-छाया के अध्यक्ष आनन्द भिक्षु (कैलाशनाथ शुक्ल)व उपाध्यक्षा मां संतोष जी मौजूद थी।

उपायुक्त ने अनाथालय में रह रही बालिकाओं के रहने, भोजन व्यवस्था, पेयजल, साफ-सफाई, विद्युत आपूर्ति आदि अन्य सुख-सुविधाओं का गहनता से निरीक्षण किया।

दौरे के दौरान उपायुक्त ने पे्रम घर अनाथालय (बालिका) में रह रही बालिकाओं से बातचीत भी की और उनसे उनकी शिक्षा और उनके रहन-सहन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बालिकाओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।
ऐबल चेरिटीज स्थित पे्रम घर अनाथालय (बालिका) अध्यक्ष पे्रम कुमार खुल्लर ने उपायुक्त को संस्था में रह रही बालिकाओं को दी जा रही मूलभूत सुख-सुविधाओं के बारे में अवगत करवाया ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *