Connect with us

Delhi

पायलटों को विमान में गुजिया खाना पड़ा भारी, जानिए कैसे

Published

on

The pilots had to eat gujiya on the plane.

सत्य खबर, नई दिल्ली। The pilots had to eat gujiya on the plane.

विमान उड़ाने के दौरान होली मनाना स्पाइसजेट के दो पायलटों को भारी पड़ गया है। इसके कारण दोनों को सेवा से हटा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना आठ मार्च की है। जब पूरा देश रंगो के त्योहार में डूबा हुआ था। उसी दौरान को दिल्ली से गुवाहाटी जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान में भी दो पायलटों ने विमान ऑपरेट करने के दौरान गुझिया खाई थी।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। इसमें देखा जा सकता है कि गुझिया खाते समय दोनों ने फ्लाइट डेक के सेंटर कंसोल के ऊपर कोल्ड ड्रिंक का एक कप रखा था। ऐसा करना खतरे से खाली नहीं था। कहा जा रहा है कि अगर गिलास तनिक भी छलक जाता तो विमान की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती थी।

इस मामले में रिपोर्ट्स आने के बाद स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि दोनों पायलटों को इस बात की जांच के लिए रोस्टर से हटा दिया गया था कि क्या उन्होंने उड़ान को खतरे में डाला था। उन्होंने आगे कहा कि जब तक यह जांच पूरी नहीं हो जाती दोनों निलंबित ही रहेंगे। स्पाइसजेट की कॉकपिट के अंदर भोजन की खपत के लिए एक सख्त नीति है, जिसका सभी फ्लाइट क्रू द्वारा पालन किया जाता है। जांच पूरी होने पर उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि कई ट्विटर यूजर्स ने यह फोटो नागरिक उड्डयन महानिदेशालय और केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करके अपनी प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने लिखा कि भयावह और बेहद गैर-पेशेवर व्यवहार। वहीं, इसके बाद केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्पाइसजेट से पायलटों की पहचान करने और कार्रवाई करने को कहा था। जिसपर एयरलाइन कंपनी ने यह कदम उठाया। The pilots had to eat gujiya on the plane.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *