Connect with us

Haryana

मनीराम शर्मा ने किया सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण

सत्यखबर, पलवल (मुकेश बघेल) – उपायुक्त मनीराम शर्मा ने शनिवार को जिला पलवल के विभिन्न सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पच्चीस अध्यापक गैरहाजिर मिले, जिनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने व उनका एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए। उपायुक्त ने इस अवसर पर कहा कि अध्यापकों की लेटलतीफी व गैरहाजिरी के […]

Published

on

सत्यखबर, पलवल (मुकेश बघेल) – उपायुक्त मनीराम शर्मा ने शनिवार को जिला पलवल के विभिन्न सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पच्चीस अध्यापक गैरहाजिर मिले, जिनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने व उनका एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए।

उपायुक्त ने इस अवसर पर कहा कि अध्यापकों की लेटलतीफी व गैरहाजिरी के कारण बच्चों की जो पढ़ाई प्रभावित होती है, उसे कतई भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अध्यापकों को समय पर स्कूल आना चाहिए ताकि बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो। कई बार अध्यापक लापरवाही करते हैं और बिना किसी स्वीकृत अवकाश के छुट्टी कर लेते हैं, जिसका बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों को अपनी नैतिक जिम्मेवारी समझनी चाहिए व अपनी ड्यूटी का निर्वहन ईमानदारी व तत्परता से करना चाहिए, ताकि बच्चों की अच्छी प्रकार से पढ़ाई हो सके व आगामी परीक्षाओं का परिणाम भी बेहतर रह सके।

उन्होंने कहा कि भविष्य में सरकारी स्कूलों में कोई अध्यापक लेटलतीफी करता मिला या गैरहाजिर मिला तो उसके खिलाफ तुरंत विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उपायुक्त स्कूलों के औचक निरीक्षण के दौरान सबसे पहले सुबह 08:05 बजे गांव बहरोला के राजकीय मिडल व प्राइमरी स्कूल में पहुंचे। इसके बाद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मितरोल, राजकीय मिडल व प्राइमरी स्कूल सराय खटेला, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बंचारी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बामनी खेड़ा का दौरा किया व अध्यापकों की उपस्थिति को चेक किया।

इसके बाद उपायुक्त शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ होडल स्थित चार राजकीय मिडल व प्राइमरी स्कूलों में गए, जहाँ उन्होंने अध्यापकों की उपस्थिति के साथ-साथ स्कूलों में इस्कॉन कंपनी द्वारा तैयार मिड डे मील को भी चेक किया व स्वयं दलिया खाकर देखा।

इस अवसर पर उनके साथ जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी जीशान भी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *