Connect with us

Charkhi Dadri

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने जिला राजस्व अधिकारी पर चार्जशीट जारी करने के आदेश दिए,जानिए वजह

Published

on

सत्य खबर, चरखी दादरी

हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने स्पष्ट किया कि एसवाईएल का पानी हरियाणा में लाने के लिए जीवन-मरण का सवाल है। पंजाब से अपने हक का पानी लेने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर करने के ड्राफ्ट तैयार कर रही है। पानी के लिए विपक्ष के साथ मिलकर हरियाणा सरकार गंभीरता से कानूनी लड़ाई लड़ेगी। मंत्री ने कहा कि अगर पंजाब सरकार की नियत ठीक है तो वह अपने क्षेत्र में एसवाईएल का निर्माण शुरू कर दें।

कृषि मंत्री जेपी दलाल चरखी दादरी में जिला कष्ट निवारण समिति की मीटिंग लेने पहुंचे थे। मीटिंग में जिला राजस्व अधिकारी के नहीं पहुंचने पर मंत्री ने तुरंत चार्जशीट करने बारे डीसी को आदेश दिए। समिति की मीटिंग में 13 परिवारवाद रखे गए थे, जिसमें 9 परिवारवाद का मौके पर समाधान बारे अधिकारियों को निर्देश दिए। मीटिंग में दादरी व बाढड़ा विधायक नहीं होने पर चर्चाओं का दौर भी चला।

*दाखिला नहीं होने से परेशान बेटियों ने दिया धरना*

 

डीसी प्रदीप गोदारा, एसपी दीपक गहलावत सहित कई विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। मीटिंग के बाद कृषि मंत्री ने अनाजमंत्री में खरीद का जायजा लिया और व्यापारियों की समस्याएं भी सुनी। समिति की बैठक के दौरान बैंक खातों में किसानों के किसान के्रडिट खाते को सेविंग खातों में तबदील कर किसानों से ब्याज की राशि वसूलने के मामले में मंत्री ने डीसी की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए और कहा कि जांच में कोई दोषी मिला तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।