Connect with us

Delhi

दिल्ली में पुलिस की वर्दी पहनकर व हरियाणा में भारत सरकार लिखी गाड़ी में कर रहे थे शराब तस्करी,जानिए कैसे पकड़े गए

Published

on

सत्य खबर, नई दिल्ली

तस्करी करने वाले तस्करी करने के हर दिन नए-नए हथकड़े अपनाते हैं। रविवार को जहां हरियाणा के सोनीपत में दिल्ली के दो शराब तस्करों को भारत सरकार लिखी गाड़ी में 32 पेटी शराब समेत गिरफ्तार किया है। वहीं दिल्ली में हयिाणा पुलिस की वर्दी पहने गाड़ी में 100 पव्वे समेत दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। संयोग की बात है कि दिल्ली में पकड़े गए दोनों तस्कर हरियाणा के हैं जबकि हरियाणा में पकड़े गए दोनों तस्कर दिल्ली के हैं।

 

मिली जानकारी के अनुसार साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के दिल्ली कैंट थाने की पुलिस ने दो ऐसे बहरूपिये इंटरस्टेट शराब तस्कर को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है, जो अवैध शराब की तस्करी को अंजाम देने के लिए हरियाणा पुलिस की वर्दी पहनकर शराब की खेप लेकर दिल्ली आते थे.

 

पुलिस के अनुसार, इस मामले में गिरफ्तार तस्करों की पहचान सतीश और राजेश के रूप में हुई है. ये दोनों हरियाणा के झज्जर और भिवानी के रहने वाले हैं. ये दोनों पिछले तीन सालों से हरियाणा पुलिस की यूनिफार्म में, पुलिस को चकमा देकर हरियाणा से शराब की खेप लेकर दिल्ली आ रहे हैं. इनके पास से हरियाणा पुलिस की वर्दी, स्विफ्ट गाड़ी और 100 क्वार्टर अवैध शराब बरामद की गई है.

*क्या आपने देखा है जाहन्वी कपूर का जिम लुक, तो यहां फोटो में देखिए *

 

पुलिस ने बताया कि संगठित अपराधों पर लगाम लगाने के लिये, दिल्ली कैंट थाने की पुलिस कर्मियों द्वारा मजबूत गुप्त सूचना तंत्र बनाया गया था. इसके लिए पूर्व में किये गए प्रयासों का परिणाम मिलना शुरू हुआ और पुलिस को दो इंटरस्टेट अवैध शराब तस्कर के गुरुग्राम से शराब की खेप लेकर सफेद स्विफ्ट गाड़ी से दिल्ली आने का पता चला. जिस पर प्रतिक्रिया करते हुए एसीपी दलीप सिंह और SHO विपिन कुमार की देखरेख में ASI रविन्द्र सकरे, हेड कॉन्स्टेबल मनवीर, कॉन्स्टेबल संजय और राम निवास की टीम को इनकी पकड़ के लिए लगाया गया.

पुलिस टीम ने सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर ट्रैप लगाकर कार सवार दोनों आरोपियों को दबोच लिया. शुरुआती पूछताछ में दोनों खुद को हरियाणा पुलिसकर्मी बताते रहे, लेकिन जब पुलिस ने सख्ती बरती तो उन्होंने पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए नकली हरियाणा पुलिसकर्मी बनने की बात बताई. उनकी गाड़ी की तलाशी में पुलिस ने 100 क्वार्टर अवैध शराब बरामद किया, जिसे जब्त कर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में आगे की जांच जारी है. हरियाणा के सोनीपत में पुलिस ने गवर्नमेंट ऑफ इंडिया (GOI) का स्टिकर लगी एक कार को काबू कर शराब तस्करी के धंधे का भंडाफोड़ किया है।

कार से 32 पेटी शराब बरामद कर दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर शराब तस्करों से उनके लिंक खंगालने में लगी है। शराब तस्करी के साथ उन पर सरकारी स्टिकर के दुरुपयोग का केस भी दर्ज हुआ है। बताया गया है कि सिक्का कॉलोनी चौकी पुलिस ने वाहनों की जांच के लिए बहालगढ़ रोड पर नाका लगाया हुआ था। इसी बीच दिल्ली नंबर की कार (SX4) को रोककर चेक किया गया। उसमें 32 पेटी अवैध शराब बरामद हुई। कार में 2 युवक सवार थे और वे शराब का लाइसेंस प्रस्तुत नहीं कर पाए।

दोनों युवक जिस गाड़ी में शराब की तस्करी कर रहे थे, उस पर गवर्नमेंट ऑफ इंडिया (भारत सरकार) का स्टिकर लगाया हुआ था। पुलिस चौकी इंचार्ज बलवंत सिंह ने बताया कि दोनों गिरफ्तार आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने अपनी पहचान मनीष और मोहित के रूप में बताई। वे दिल्ली में नांगलोई के रहने वाले हैं। कार की तलाशी में 14 पेटी अंग्रेजी शराब और 18 पेटी देसी शराब बरामद हुई है। दोनों दिल्ली से हरियाणा में अवैध शराब की सप्लाई कर रहे थे। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। गाड़ी का भारत सरकार से कोई संबंध है या नहीं, पुलिस इसका पता लगाने का प्रयास कर रही है।