Connect with us

International

दुनिया का सबसे महंगे दुर्लभ ऊंट की कीमत सुनकर रह जाएंगे हैरान, जानिए क्यों

Published

on

सत्य खबर, दुबई

इस्लाम के सबसे पवित्र महीने रमजान की शुरुआत से पहले सऊदी अरब में ऊंटों की खरीद-फरोख्त शुरू हो गई है। दरअसल मीडिल ईस्ट में रमजान के महीने में ऊंट लाखों की कीमत में बिकते हैं। इस साल रमजान से पहले सऊदी अरब में एक ऊंट अपनी कीमत के चलते काफी सुर्खियों में है। इस ऊंट को सऊदी अरब का अब तक का सबसे महंगा ऊंट बताया जा रहा है। जिसको 7 मिलियन सऊदी रियाल यानि करीब 14.20 करोड़ में बेचा गया है।

ऊंट की शुरुआती बोली करीब 5 करोड़ रुपए रखी गई थी स्थानीय मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार सऊदी अरब के सबसे महंगे ऊंटों में से एक ऊंट को सार्वजनिक नीलामी के लिए रखा गया है। इस नीलामी प्रक्रिया का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें पारंपरिक पोशाक पहने लोग इक_ा हुए हैं। इसमें ऊंट को लेकर बोली लगाई जा रही है। ऊंट की शुरुआती बोली 5 मिलियन सऊदी रियाल यानी करीब 10 करोड़ 16 लाख रुपये रखी गई थी।

*जेलेंस्की को पुतिन की चेतावनी कहा उन्हें बता दो मैं बर्बाद कर दूंगा*

 

ऊंट खरीदने को लेकर मची होड़

जब नीलामी प्रक्रिया शुरु हुई तो इस ऊंट को खरीदने की होड़ लग गई। इस को चाहने के लिए लोग पैसे को पानी की तरह बहाने लगे। पांच मिलियन से शुरू हुई ये बोली आखिरकार 7 मिलियन यानि 14 करोड़ के ऊपर जाकर रुकी। हालांकि इतनी ऊंची बोली लगाकर ऊंट खरीदने वाले शख्स का खुलासा नहीं किया गया है।

इसलिए खास है ये ऊंट

14 करोड़ रुपए से अधिक कीमत में बिका ये ऊंट बेहद ही दुर्लभ किस्म का बताया जा रहा है। उसकी अलग सुंदरता और अनुठेपन के लिए यह ऊंट विख्यात है। इस प्रजाति के ऊंट बेहद कम देखने को मिलते हैं। इसी वजह से यह इतना महंगा है।