Connect with us

Jind

पानी के रेट 500 फीसदी बढ़ाना आमजन पर बोझ : राजकुमार गोयल

Published

on

सत्य खबर,जीन्द 

जीन्द विकास संगठन के प्रधान डा. राजकुमार गोयल का कहना है कि सरकार द्वारा पानी के रेट 500 फीसदी तक बढ़ाने का फैसला आमजन पर बोझ है। संगठन का कहना है कि महंगाई के इस दौर में पानी को 5 गुना बढ़ाना सरासर गलत है और इसे तुरंत प्रभाव से वापिस लिया जाना चाहिए।

गरीब की सेवा ही भगवान की सेवा है : विजय जैन

 

 

राजकुमार गोयल का कहना है कि प्रदेश सरकार ने घरों और फैक्टरियों के लिए सप्लाई होने वाले पानी के रेट काफी बढा दिए है। हरियाणा वाटर रिसोर्स अर्थारिटी की ओर से जारी संशोधित टैरिफ़ के अनुसार उद्योगों में थोक जल आपूर्ति के लिए 250 फीसदी, घरेलू जल आपूर्ति के लिए 500 फीसदी तक के रेट बढ़ाए गए हैं। इन बड़ी दरों के अनुसार पहले घरों में पेय जल के लिए 100 क्यूबिक मीटर पानी का जो बिल 25 रूपये आता था अब वह 500 फीसदी यानि 5 गुना बढ़कर 125 रूपये आऐगा। सरकार अगले महीने की 1 तारीख से ये बढ़े रेट लागू कर रही है। इस फैसले से प्रदेश के 30 लाख से ज्यादा घरेलू उपभोक्ता प्रभावित होंगे।

गोयल का कहना है कि पानी आम आदमी की जीने की प्रमुख जरूरतों में से एक है। ऐसे मे इस मूलभूत सुविधा का सिधा 500 फीसदी रेट बढ़ाना बिल्कुल भी उचित नहीं है। गोयल ने सरकार से मांग की है कि इस फैसले को जनहित में तुरंत प्रभाव से रद किया जाए और पुराने रेट पर ही जनता को पानी उपलब्ध करवाया जाए।