Connect with us

Jind

राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन का उदघाटन करेंगे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला

Published

on

सत्य खबर,जीन्द

अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल ने बताया कि अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के तत्वाधान में रविवार 5 जून को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले वैश्य प्रतिनिधि सम्मेलन का उदघाटन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला करेंगे जबकि केन्द्रीय उद्योग मंत्री पीयूष गोयल इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि होंगे। आम आदमी पार्टी के सांसद डा. सुशील गुप्ता मुख्य वक्ता होंगे। सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद दीप प्रज्जवलित करेंगे।

गोयल ने बताया की इस वैश्य महासम्मेलन में दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के करीब 75 जिलों से हजारों की संख्या में वैश्य प्रतिनिधि शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि देशभर के 25 करोड वैश्य समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाली अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन का समाज की आर्थिक, राजनैतिक और सामाजिक विकास में भागीदारी सुनिश्चित करना प्रमुख उद्देश्य रहा है। अपने इन्हीं उद्देश्यों को पूरे देश में प्रत्येक वैश्य तक पहुंचाने के लिए समय समय पर विभिन्न स्तर पर तथा सम्मेलन व अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहे है।

*राज्यसभा में किसकी लाटरी लगवाएगी कुलदीप विश्नोई की अंतरात्मा ? माकन या कार्तिकेय किसकी सुनेगी आवाज*

 

राजकुमार गोयल का कहना है कि वैश्य समाज का देश के विकास में सबसे ज्यादा योगदान रहा है। विभिन्न प्रकार के समाज कल्याण के कार्यक्रम संचालित करने में भी वैश्य समाज अग्रणी रहा है। इसके बावजूद वैश्य समाज राजनैतिक रूप से अपना जायज हक पाने में सफल नहीं हो पाया है। विभिन्न स्तर पर इस समाज को आर्थिक एवं राजनैतिक रूप से शोषण एवं उपेक्षा का शिकार होना पड़ता है। पांच जून को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले वैश्य प्रतिनिधि सम्मेलन के माध्यम से वैश्य समाज को उनके राजनैतिक एवं आर्थिक अधिकारों के प्रति जागरूक रहने और अपने हकों के लिए मजबूती से डटे रहने के लिए प्रेरित किया जाएगा।