Connect with us

Charkhi Dadri

विस सत्र में विधायक नैना चौटाला की मांग, सरसों – गेहूं के साथ सब्जी उत्पादकों को भी मिले ओलावृष्टि का मुआवजा

Published

on

सत्य खबर, चरखी दादरी

बाढड़ा विधायक नैना सिंह चौटाला ने हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए कहा कि पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि के लिए सरसों – गेंहू इत्यादी फसलों के साथ-साथ क्षेत्र के सब्ज़ी उत्पादकों को भी उचित मुआवजा देना चाहिए। नैना चौटाला ने कहा कि बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र में फसलों के अलावा सब्जी की खेती भी बड़ी संख्या में होती है। पिछले दिनों हुई अत्याधिक ओलावृष्टि से किसानों पर बड़ी मार पड़ी है। इसलिए हमारी सरकार को जल्द से जल्द विशेष गिरदावरी करवा कर किसानों को उचित मुआवजा देना चाहिए ताकि किसानों को राहत मिल सकें।

 

*हालात सामान्य होने के बावजूद रेलवे का दोहरा मापदंड समझ से परे – दीपेन्द्र हुड्डा*

 

बाढड़ा विधायक नैना चौटाला ने विधानसभा सत्र के दौरान हलकावासियों की आवाज बुलंद करते हुए कई जनहीत के मुद्दे उठाए। नैना चौटाला ने जेबीटी अध्यापकों की बडी मांग को विधानसभा में रखते हुए कहा कि दादरी-भिवानी जिले के अलग होने के बाद दादरी जिले के स्थाई निवासी जेबीटी अध्यापकों को दादरी जिले में स्थानांतरित नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि जेबीटी अध्यापकों का जिला काडर होता है। जिस कारण हमारे जिले के लोंगो को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए जल्द से जल्द इन जेबीटी अध्यापकों का अपने गृह जिले में तबादला करवाया जाएं। विधायक नैना सिंह चौटाला ने विधानसभा में दादरी जिले में सैनिक स्कूल खोलने की भी मांग रखी। उन्होंने कहा कि दादरी जिला वीरों की भूमि है और यहां से बड़ी संख्या में युवा देश की सेवा करने के लिए फौज में भर्ती होते है। इसलिए बाढड़ा हलके के गांव बिलावल या हड़ौदी में सैनिक स्कूल की स्थापना करवाई जाए।

हलके की पेयजल किल्लत को दूर करने के विधायक नैना सिंह चौटाला ने बधवाना डिस्ट्रीब्यूटरी नहर में पंद्रह दिन की बजाय सात दिन के अंतराल में पानी छोड़ने की मांग की। विधायक नैना सिंह ने झोझू कलां स्थित महिला महाविद्यालय में NCC यूनिट स्थापित करने की मांग भी विधानसभा के पटल पर रखी। इसके अलावा गांव झोझू कलां व चांगरोड के खेल स्टेडियम के जीर्णोद्धार की मांग भी पुरी मजबूती के साथ विधानसभा में रखी।

विधानसभा में जिले की आवाज उठाते हुए विधायक नैना सिंह चौटाला ने सरकार से मांग की के दादरी शहर व बाढड़ा नगर पालिका क्षेत्र को अमृत योजना के दूसरे चरण में शामिल किया जाएं। ताकि दोनो शहरों मे मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध हो सके। विधायक नैना चौटाला ने कहा कि आज दादरी शहर का प्रत्येक नागरिक ठप सीवरेज सिस्टम व जल भराव से परेशान है। लोगों को जरुरी मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध करना सरकार की जिम्मेदारी है। इसीलिए इस समस्या के समाधान के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए।