Connect with us

Sirsa

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने सिरसा में कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर ‘विपक्ष आपके समक्ष’ के छठे कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया 

Published

on

सत्य खबर, सिरसा

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने 29 मई को फ़तेहाबाद में होने वाले ‘विपक्ष आपके समक्ष’ के छठे कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज मंडी डबवाली स्थित अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित कार्यकर्त्ता मीटिंग को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों में उमड़ रही भारी भीड़ ने सरकार की नींद उड़ा दी है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि सरकार बताए कि 2022 तो आ गया, किसान की आमदनी दोगुनी कब होगी? 2022 का पांचवां महीना चल रहा है, इतना जरुर है कि सरकार में बैठे लोगों की बयानबाजी बंद हो गयी। अब वो किसान की आमदनी दोगुनी करने का नाम भी नहीं लेते। उन्होंने पूछा कि सरकार किसान की आमदनी दोगुनी करने के लिये कुछ करना चाहती है या फिर आमदनी दोगुनी करने का वायदा भी हर व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख और हर साल 2 करोड़ नौकरियों वाले जुमलों की लिस्ट में शामिल कर दिया है।

 

उन्होंने तंज़ कसा कि लगता है भाजपा ने गलती से किसान का खर्चा दोगुना करने को आमदनी दोगुनी करने का नाम दे दिया था। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 29 मई को फतेहाबाद में ‘विपक्ष आपके समक्ष’ का नारा होगा ‘गेहूं पर ₹500/क्विंटल बोनस दो, रिक्त पदों की भर्ती खोलो’! हम हर एक जिले में जायेंगे, हर एक तहसील में जायेंगे और निरंतर हर वर्ग की आवाज़ उठाएँगे, सबके हक़ों की लड़ाई लड़ेंगे।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पिछले 3 साल से सेना में भर्ती बंद है, लाखों युवा दिन-रात मेहनत कर सेना में भर्ती होकर देश की सेवा का सपना संजोए हैं। सरकार के युवा विरोधी रवैये से इन तीन वर्षों में लाखों युवा ओवरएज हो गये। उन्होंने कहा 2014 में हर साल 2 करोड़ देने का वादा करने वाली बीजेपी सरकार 2 करोड़ नौकरी देना तो दूर, तीनों सेनाओं में खाली पड़े 1 लाख 40 हजार पद भी नहीं भर पा रही है। दीपेन्द्र हुड्डा ने आगे कहा कि पहले बेमौसमी बरसात और फिर तेज गर्मी पड़ने के कारण गेहूं उत्पादन में भारी गिरावट हुई है।

*हरियाणा : लडक़ी ने टीचर के साथ अश्लील वीडिया बनवाकर, हड़पे 25 लाख अब हुआ ये काम*

 

 

जिससे किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। डीजल-पेट्रोल, खाद, दवाई, बीज और कृषि उपकरणों समेत हर चीज के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में फसल उत्पादन की लागत बढ़ने और उत्पादन में कमी के चलते किसानों को हो रहे भारी नुकसान की भरपाई के लिए सरकार उन्हें आर्थिक मदद मुहैया कराए। उन्होंने मांग करी कि गेहूं उत्पादक किसानों को सरकार कम से कम 500 रुपये प्रति क्विंटल का बोनस दिया जाए।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम का उद्देश्य जनता की आवाज उठाना और लोगों का दुःख, तकलीफ सुनना है। आज हरियाणा का हर वर्ग इस सरकार से दु:खी है। पिछले 5 कार्यक्रमों में जिस प्रकार से जनसैलाब उमड़ा उससे स्पष्ट है कि हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार से लोगों का विश्वास खत्म हो चुका है।

अब लोग आशा और उम्मीद भरी निगाहों से कांग्रेस की तरफ देख रहे हैं। इस मौके पर फतेहाबाद में होने वाले विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के आब्जर्वर व पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, विधायक अमित सिहाग, डॉ. के.वी.सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष पवन गर्ग, कप्तान अमरजीत, अमन गर्ग, विनीत कम्बोज, हनुमंत जाखड़, विनोद बंसल, रतनलाल, दर्शन जी समेत कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता, कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।