Connect with us

NATIONAL

हथीन जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया 

Published

on

 सत्य खबर, मुकेश बघेल, हथीन

विश्व रैड क्रॉस दिवस के साप्ताहिक कार्यक्रम हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दिनाँक 1-8 मई तक जिला स्तर पर मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला रैड क्रॉस सोसाइटी पलवल के अध्यक्ष कृष्ण कुमार एवं सचिव वाजिद अली के कुशल मार्गदर्शन में सोमवार को राजकीय आई0टी0आई0 हथीन में इस वर्ष के थीम “बी0 ह्यूमन काइंड” के मद्देनजर जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। इस जागरूकता सेमिनार में छात्र छात्राओं को आज़ादी के मतवाले महापुरुषों का आदर, वरिष्ठ नागरिको, दिव्यांगजन एवं आमजन के प्रति दयालु स्वभाव रखने बारे जागरूक किया। इसके साथ ही मनुष्य के जान माल के नुकसान होने से बचाने हेतु सड़क सुरक्षा नियम और रक्तदान-जीवनदान विषय पर विशेष जागरूकता की गई।

 

इस सेमिनार में आईटीआई हथीन के प्रिंसिपल विनोद खन्नाग्वाल और जिला रेडक्रॉस सोसायटी के प्रशिक्षण अधिकारी महेश मलिक एवं डॉ प्रशांत गुप्ता संरक्षक जिला रेडक्रॉस सोसायटी पलवल द्वारा छात्रों को रक्तदान सड़क सुरक्षा नियम फर्स्ट ऐड के बारे में छात्रों को जागरूक किया गया साथ ही साथ सड़क सुरक्षा नियम को लेकर छात्र छात्राओं को शपथ दिलाई गई।

महेश मलिक ने बताया कि 7 मई तक जिला रैड क्रॉस सोसाइटी पलवल भिन्न भिन्न जागरूकता सेमिनार का आयोजन करेगी। 8 मई को राज्य स्तरीय विश्व रैड क्रॉस दिवस का आयोजन महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक में आयोजन होगा।