Connect with us

Jhajjar

हरियाणा की इस फैक्ट्री में गैस रिसाव की वजह से 10 लोग अस्पताल में भर्ती

Published

on

सत्य खबर, झज्जर

झज्जर में स्थित एक कत्था फैक्ट्री में देर रात अमोनिया गैस का रिसाव हो गया. इस बात की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. फौरन इस बात की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई. घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और पानी का छिड़काव करना शुरू कर दिया ताकि अमोनिया का असर को कम किया जा सके. प्रशासन के मुताबिक फिलहाल अब हालात काबू में हैं.
मिली जानकारी के मुताबिक घटना रात करीब सवा नौ बजे की है. अमोनिया गैस रिसाव की खबर मिलते ही लोग अपने – अपने घरों से बाहर निकल कर इधर-उधर दौड़ने लगे. लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगी और उल्टियां शुरू हो गई. करीब दस लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी की वजह से हॉस्पिटल पहुंचाया गया है.

यूपी: अब इस बदमाश के साथी की संपति पर चला बुलडोजर

 

जबकि कुछ लोग प्राइवेट अस्पतालों में भी पहुंचे हैं. रोते हुए फैक्ट्री से बाहर निकले वर्कर पुलिस और दमकल की गाड़ियों से गलियों व सड़कों पर पानी का छिड़काव करवाया गया. लोग भी अपने घरों की मोटरें चलाकर पानी का छिड़काव करते रहे ताकि गैस का प्रभाव कम हो सके. इलाके में रहने वाले रवि गुर्जर ने बताया कि रात फैक्ट्री में काम कर रहे वर्कर बचाओ- बचाओ की आवाज के साथ रोते हुए बाहर निकले. इसके बाद उन्हें अमोनिया गैंस की गंध आने लगी और आंखों में जलन होने लगी. तब जाकर समझ आया कि फैक्ट्री से गैस रिसाव हुआ है. पुलिस ने पूरी रात कराई मुनादी पूरी रात पुलिस द्वारा मुनादी भी कराई जाती रही कि लोग जागते रहें.

इस दौरान पुलिस लोगों से सूचित करती रही कि अगर किसी भी व्यक्ति पर गैस का कोई प्रभाव होता हे तो फौरन प्रशासन को बताएं. कई एंबुलेंस अभी मौके पर मौजूद हैं. देर रात तक अधिकारी और फायरब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर डटी थी.झज्जर के उपायुक्त जग निवास ने कहा लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है. दमकल कर्मियों ने फैक्ट्री को खाली करा लिया. एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई है. इसके बाद कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया है जहां उनका इलाज कराया जा रहा है.