Connect with us

Bhiwani

हरियाणा : दो व्यापारियों के पास से बरामद हुआ इतना अनाज की भरना पड़ा लाखों का जुर्माना

Published

on

सत्य खबर, भिवानी

भिवानी जिले के अलग अलग गांव में छापेमारी के दौरान सैकड़ों क्विंटल अवैध अनाज पाया गया. ये अनाज दो अलग-अलग व्यापारियों के यहां मिले. छापेमारी की कार्रवाई मार्केटिंग बोर्ड की टीम ने की. सरल गांव में हुई छापेमारी के दौरान भीम सिंह नाम के व्यापारी के पास से 646 क्विंटल सरसों, 490 क्विंटल ज्वार, 15 क्विंटल गेंहू का स्टॉक मिला. मार्केट कमेटी द्वारा व्यापारी से 93 हजार 870 रूपये की मार्केट फीस और जुर्माना भरवाया गया वहीं छापेमारी की दूसरी कार्रवाई खरकड़ी माखवान गांव में की गई. यहां छापेमारी की कार्रवाई सीएम फ्लाइंग स्क्वॉड ने की.

*अरबाज खान ने बताई अपनी पत्नी मलाईका की बात, पीछे छोडऩे के लिए की थी ये डिमांड* 

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम फ्लाइंग की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि खरकड़ी माखवान गांव में एक व्यापारी ने अनाज स्टॉक कर रखा है. इसके बाद टीम ने रोहतक के सब इंस्पेक्टर अनूप सिंह के नेतृत्व और मार्केट कमेटी के सचिव सुदेश के नेतृत्व में छापेमारी के लिए एक टीम बनाई गई.इसके बाद ने खरकड़ी माखवान के रहने वाले व्यापारी के खेत में बने पोल्ट्री फार्म से बिना मार्केट फीस भरी हुई सरसों पकड़ी और रिकार्ड जांचने पर लगभग 3900 क्विंटल सरसों का स्टॉक मिला.

टीम ने जब व्यापारी के से मार्केट फीस से संबंधित कागजात उपलब्ध कराने को कहा तो वे एक भी कागजात पेश नहीं कर सका. इसके बाद टीम ने व्यापारी से लगभग 3 लाख 33 हजार रुप के मार्केट फीस चोरी करने पर जुर्माना लगाया. गुप्तचर विभाग भिवानी के ईंचार्ज सुनील कुमार ने बताया कि सीएम फ्लाईंग द्वारा खरकड़ी माखवान में व्यापारी के छापा मारा था. सरसों का स्टॉक पकड़ा है जिसपर जुर्माना और मार्केट फीस की वसूली की गई है. उन्होंने बताया कि छापामारी आगे भी जारी रहेगी.