Connect with us

Faridabad

रिकॉर्ड बेरोजगारी. बेतहाशा महंगाई, बेकाबू अपराध जैसे मुद्दों को लेकर भी विपक्ष भरेगा हुंकार- हुड्डा

Published

on

सत्य खबर, फरीदाबाद

हरियाणा में कांग्रेस पूरी तरह एकजुट और मजबूत है। चौधरी उदयभान को प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी मिलने के बाद संगठन में विस्तार और ऊर्जा देखने को मिलेगी। क्योंकि उदयभान कर्मठ, मेहनती और जमीन से जुड़े हुए नेता हैं। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा समेत कई वरिष्ठ नेता उनके साथ मौजूद थे।

 

इस मौके पर हुड्डा ने कहा कि आज हरियाणा में जनविरोधी सरकार चल रही है। जनता को इस सरकार से छुटकारा दिलाना हमारा मकसद है। रविवार को होने वाले विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के बारे में बताते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बड़ी तादाद में फरीदाबाद के लोग उनसे मिलने पहुंचे और उन्होंने अपनी समस्याओं के बारे में अवगत करवाया। जनता से बातचीत में बिजली संकट सबसे बड़ी समस्या के तौर पर उभरकर सामने आया। घंटों के पावर कट से लोगों में भारी रोष है।

हुड्डा ने बताया कि उनकी सरकार के दौरान प्रदेश में 4 पावर प्लांट, एक न्यूक्लियर प्लांट लगाया गया था और पानीपत थर्मल प्लांट की केपेसिटी को भी बढ़ाया गया था। लेकिन इस सरकार ने कोई नया प्लांट या यूनिट हरियाणा में स्थापित नहीं की। यहां तक निजी कंपनियों से समझौते के मुताबिक बिजली लेने में भी सरकार नाकाम है। सरकारी के इसी नकारेपन ने हरियाणा को अंधेरे में धकेल दिया है।

मेवात में विकास की रोशनी लाकर, गैप को भरेगें : मुख्तार अब्बास नकवी

नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि बिजली के साथ लोगों को पानी की किल्लत का सामना भी करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि इस तरह के जलघरों से वाटर सप्लाई की जा रही रही है, जहां पर जानवर मरे पड़े हैं। यह लोगों के स्वास्थ्य और जीवन से खिलवाड़ है। इस तरह के तमाम आधारभूत मुद्दों के साथ रिकॉर्ड बेरोजगारी, बेकाबू अपराध, खस्ताहाल सड़कों और स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव जैसे मुद्दों को लेकर भी कार्यक्रम में विपक्ष हुंकार भरेगा।

 

महंगाई पर बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि आज गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार बर्बादी के कगार पर पहुंच चुके हैं। लेकिन महंगाई जैसे अहम मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए सरकार हिंदू-मुसलमान के फर्जी मुद्दों को खड़ा कर रही है।