Connect with us

Chandigarh

बीजेपी ने पंचायती चुनाव को लेकर नियुक्ति जिला प्रभारी, जानिए किसे कहां का मिला प्रभार

Published

on

BJP appointed district in-charge for Panchayati elections

सत्य खबर,चंडीगढ़

भाजपा ने पंचायती चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। प्रदेश भाजपा ने सभी 22 जिलों में जिला प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं, जबकि चुनाव के लिए शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर को प्रदेश प्रभारी बनाया गया है। यह नियुक्ति भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के निर्देश पर की गई है।

 

चुनाव प्रबंधन समिति के अन्य सदस्य प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक महीपाल ढांडा, सांसद डीपी वत्स, पूर्व विधायक रविंद्र बालियान, शमशेर खरकड़ा, पूर्व जिला परिषद चेयरमैन कल्याण सिंह, राजेश कुमार को शामिल किया गया है। पार्टी ने जिस प्रकार से प्रदेश और जिला प्रभारी नियुक्त किए हैं, इससे स्पष्ट है कि नगर निकाय की तरह पंचायती चुनाव भी भाजपा पार्टी सिंबल पर ही लड़ेगी।

Also read – भारत को मिला 20वां गोल्ड मेडल, जानिए किसने जीता

Also read – दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने बेचा अपना घर, क्यों बेचा जानने के लिए पढ़े ये खबर

 

इन्हें नियुक्त किया गया जिला प्रभारी

 

सिरसा में सुभाष बराला,फतेहबाद में रणबीर गंगवा, हिसार में जेपी दलाल, भिवानी में कैप्टन अभिमन्यु, दादरी में जीएल शर्मा, महेंद्रगढ़ में अरविंद यादव, रेवाड़ी में ओमप्रकाश यादव, गुरुग्राम में डॉ. बनवारी लाल, मेवात में विपुल गोयल, पलवल में डॉ. सुधा यादव, फरीाबाद में जाकिर हुसैन, झज्जर में मोहन लाल कौशिक, रोहतक में धर्मवीर सांसद, सोनीपत में वेदपाल एडवोकेट, पानीपत में मनीष ग्रोवर, करनाल में कृष्ण लाल पवार, कुरुक्षेत्र में कर्ण देव कंबोज, कैथल में पवन सैनी, जींद में कमलेश ढांडा, अंबाला में संदीप सिंह, यमुनानगर में संजय शर्मा, पंचकूला में नायब सैनी को प्रभारी नियुक्त किया गया।

 

 

अगस्त में हो सकती चुनाव की घोषणा

 

हरियाणा राज्य चुनाव आयोग अगस्त में चुनाव की घोषणा कर सकता है और सितंबर में चुनाव दो चरणों में होगा। पहले चरण में जिला परिषद व ब्लॉक समिति और अगले दिन सरपंच के चुनाव होंगे। भाजपा जिला परिषद व ब्लॉक समिति के चुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह पर लड़ सकती है।