Connect with us

Delhi

 दिल्ली में किसानों की महापंचायत के चलते पुलिस ने की ये तैयारी

Published

on

 सत्य खबर,नई दिल्ली

दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज किसानों की महापंचायत के आह्वान के कारण दिल्ली और गाजियाबाद की सीमा पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. गाजीपुर बॉर्डर से लेकर आनंद विहार बॉर्डर और अप्सरा बॉर्डर पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं. इसके चलते गाजीपुर बॉर्डर पर ट्रैफिक भी धीमा हो गया है. आशंका है कि उत्तर प्रदेश के किसान भी जंतर-मंतर की तरफ भारी संख्या में जा सकते हैं. इसको लेकर दिल्ली और यूपी पुलिस अलर्ट पर है.

आशंका है कि दिल्ली पुलिस के भारी इंतजामों के चलते कुछ इलाकों में जाम लग सकता है. इसमें बॉर्डर एरिया मुख्य रूप से शामिल है. इसके लिए अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस की तैनाती दिल्ली की तरफ से की गई है. दिल्ली और गाजियाबाद पुलिस ने आपस में कोऑर्डिनेट किया है. वाहन चालकों को मुख्य रूप से गाजीपुर बॉर्डर को अवॉइड करने के लिए कहा गया है. वहीं भारी वाहनों को लेकर भी विशेष एहतियात बरता जा रहा है. नो एंट्री के समय में अगर किसी भी भारी वाहन ने नियमों का उल्लंघन किया तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.Due to the mahapanchayat of farmers in Delhi, the police made this preparation

ALSO CHECKOUT:

https://satyakhabarviral.com/

ALSO READ:

किसान नेता राकेश टिकैत गिरफ्तार, जानिए कहां से और क्यों

 

ALSO READ:

सियासत के सुरमा करन दलाल घूम रहे है यूरोप, विदेश में ही मनाई कृष्णजन्माष्टमी

 

वहीं, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जंतर-मंतर पर संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत के मद्देनजर यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे टॉलस्टॉय मार्ग, संसद मार्ग, जनपथ, आउटर सर्किल कनॉट प्लेस, अशोका रोड, बाबा खड़ग सिंह मार्ग और पंडित पंत मार्ग की तरफ जाने से बचें.

बता दें पिछले साल एक साल से अधिक समय तक दिल्ली और गाजियाबाद की सीमा पर वाहन चालक काफी परेशानियों का सामना करते थे. किसानों ने एक साल से ज्यादा समय तक धरना प्रदर्शन किया था, जिसके चलते रोजाना लोगों को लंबा सफर तय करना पड़ता था. एक बार फिर से किसान आंदोलन की सुगबुगाहट शुरू हो गई है.Due to the mahapanchayat of farmers in Delhi, the police made this preparation

लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के मामले में इंसाफ से लेकर एमएसपी पर गारंटी को लेकर किसान आज जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि इस प्रदर्शन में भारतीय किसान यूनियन राकेश टिकैत की संगठन शामिल नहीं है. कल राकेश टिकैत को दिल्ली जाने से रोक दिया गया था और उन्हें हिरासत में लिया गया था. बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था. इसके बाद राकेश टिकैत ने कहा था कि वह जंतर-मंतर पर सोमवार को होने वाले प्रदर्शन में नहीं जाएंगे.